मंत्री को घर पर कोरोना टीका लगाए जाने के मामले में स्वास्थ्य अधिकारी को कारण बताओ नोटिस | Karnataka minister gets show cause notice to health officer in case of covid-19 vaccination at home

मंत्री को घर पर कोरोना टीका लगाए जाने के मामले में स्वास्थ्य अधिकारी को कारण बताओ नोटिस

मंत्री को घर पर कोरोना टीका लगाए जाने के मामले में स्वास्थ्य अधिकारी को कारण बताओ नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 3, 2021/1:50 pm IST

बेंगलुरु, 3 मार्च (भाषा) कर्नाटक में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के नियमों का उल्लंघन कर राज्य के कृषि मंत्री बी सी पाटिल और उनकी पत्नी को घर पर ही टीका लगाने को लेकर संबंधित स्वास्थ्य अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

पढ़ें- नीति आयोग के टॉप 5 आकांक्षी जिलों में छत्तीसगढ़ के 2…

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की निदेशक (कर्नाटक) अरूंधति चंद्रशेखर ने हावेरी के प्रजनन एवं बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अधिकारी डॉ. जयांनद एम को कारण बताओ नोटिस भेजकर पूछा है कि नियमों का उल्लंघन क्यों किया गया। निदेशक ने कहा कि भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार टीकाकरण निर्धारित अस्पतालों में ही किया जाना चाहिए और बैठकों में बार बार यह कहा गया है।

पढ़ें- 38,115 बंदरों की कराई गई नसबंदी, बंदरबाड़ा बनाए जान…

उन्होंने कहा कि उसके बाद भी नियम का उल्लंघन किया गया और स्वास्थ्य विभाग की बदनामी की गयी। उन्होंने कहा कि यदि प्रजनन एवं बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अधिकारी दोषी पाये जाते हैं तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस बीच स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि किसी को भी घर पर टीका नहीं लगवाना चाहिए क्योंकि निगरानी करना या प्रतिकूल प्रभाव की स्थिति में उपचार करना मुश्किल हो जाएगा।

पढ़ें- ‘हम आह भी करते हैं तो हो जाते हैं बदनाम, वो कत्ल भी…

केंद्र ने भी इस विषय पर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर समेत विभिन्न वर्गों द्वारा आलोचना किये जाने के बावजूद पाटिल ने कहा कि घर पर टीका लगवाने में कुछ भी गलत नहीं था। पाटिल (64) और उनकी पत्नी ने टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के दूसरे दिन मंगलवार को टीका लगवाया था।

 

 
Flowers