कोहली और अनुष्का के घर जन्मीं बेटी | Kohli and Anushka's home born daughter

कोहली और अनुष्का के घर जन्मीं बेटी

कोहली और अनुष्का के घर जन्मीं बेटी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : January 11, 2021/1:55 pm IST

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (भाषा) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पिता बन गये है जिनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने सोमवार को बेटी को जन्म दिया।

कोहली ने सोशल मीडिया के जरिये इसकी घोषणा करते हुए कहा कि अनुष्का और उनकी बेटी दोनों स्वस्थ है ।

कोहली ने इस मौके पर खुशी का इजहार करते हुए लोगों की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया कहा।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हम दोनों को यह बात बताते हुए खुशी हो रही है कि आज दोपहर हमारे यहां बेटी हुई है। हम आपके प्यार और मंगलकामनाओं के लिए दिल से आभारी है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अनुष्का और बेटी, दोनों बिल्कुल ठीक हैं। यह हमारा सौभाग्य है कि हमें इस जिंदगी का यह ‘चैप्टर’ अनुभव करने को मिला। हम जानते हैं कि आप यह जरूर समझेंगे कि इस समय हम सबको थोड़ी निजता चाहिए होगी।’’

गौरतलब है कि कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही भारत लौट आये थे। उन्होंने एकदिवसीय और टी-20 श्रृंखला के बाद पहले टेस्ट मैच में टीम की अगुवाई की थी।

कोहली के ट्वीट के बाद बीसीसीआई , पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, उन्हें और अनुष्का को सबसे पहले बधाई देने वालों में शामिल थे ।

तेंदुलकर ने लिखा,‘‘ विराट और अनुष्का को जीवन में नन्हीं परी के आने पर बधाई । वह स्वस्थ रहे और उसे प्यार ।’’

आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाने वाले स्पिनर आर अश्विन ने लिखा ,‘‘बेटी के जन्म पर विराट और अनुष्का को बधाई । क्लब में स्वागत है ।’’

मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली को बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश दिया था।

कोहली और अनुष्का की मुलाकात एक प्रचार के शूटिंग के दौरान हुई थी। दोनों ने कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 11 दिसंबर 2017 को इटली में शादी की थी। उन्होंने हाल ही में अपनी शादी की सालगिरह का जश्न भी मनाया था।

अनुष्का क्लीन स्लेट फिल्म्स की सह संस्थापक है, जिसने पिछले साल कुछ शानदार वेबसीरीज का निर्माण किया है।

वह 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘जीरो’ में आखिरी बार अभिनय करते दिखी थी। इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान और कैटरीना कैफ भी थी।

भारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने कोहली के ट्वीट को फिर से ट्वीट करते हुए इस जोड़ी को बधाई दी।

पंड्या ने लिखा, ‘‘ बधाई हो भाई और अनुष्का, माता- पिता की श्रेणी में आपका स्वागत है। छोटी बेटी को प्यार, वह आपको खुशी ऐसी खुशी देगी जैसे आपने पहले कभी अनुभव नहीं किया होगा।

सुरेश रैना ने ट्विटर पर लिखा कि बेटियां ‘जो सबसे भाग्यशाली हैं, उनके लिए सबसे बड़ा आशीर्वाद’ है। उन्होंने कहा, ‘‘ बधाई हो अनुष्का , विराट। ’’

भाषा आनन्द मोना

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers