West Bengal Election 2021: व्हील चेयर पर ममता ने किया रोड शो, कहा- “अभी भी है बहुत दर्द, लेकिन झुकेंगे नहीं” | mamata banerjee election result mamata banerjee election mamata banerjee election affidavit mamata banerjee election symbol mamta banerjee election result mamata banerjee election 2021 date mamata ban

West Bengal Election 2021: व्हील चेयर पर ममता ने किया रोड शो, कहा- “अभी भी है बहुत दर्द, लेकिन झुकेंगे नहीं”

West Bengal Election 2021: व्हील चेयर पर ममता ने किया रोड शो, कहा- “अभी भी है बहुत दर्द, लेकिन झुकेंगे नहीं”

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : March 14, 2021/9:57 am IST

कोलकाता, 14 मार्च (भाषा) पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के करीब चार दिन बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने व्हीलचेयर पर कोलकाता में एक रोड शो का नेतृत्व किया।

read more: महाराष्ट्र: ठाणे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,169 नए मामले, छह लोग…

बनर्जी के साथ टीएमसी के वरिष्ठ नेता थे और वह हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन स्वीकार करते हुए दिखीं जबकि सुरक्षा कर्मी उनकी व्हीलचेयर को पकड़ कर आगे बढ़ा रहे थे।

बनर्जी ‘नंदीग्राम’ दिवस के मौके पर मायो रोड से हाजरा मोड़ तक पांच किलोमीटर लंबे रोड शो में शामिल हुईं।

टीएमसी 14 मार्च को ‘नंदीग्राम दिवस’ के तौर पर मनाती है। पार्टी 2007 में जमीन अधिग्रहण विरोधी आंदोलन के दौरान 14 मार्च को पुलिस की गोलीबारी में मारे गए 14 ग्रामीणों की याद में यह दिवस मनाती है।

read more: असम विधानसभा चुनाव में सीएम भूपेश ने झोंकी ताकत, कांग्रेस प्रत्याशी…

मौके पर पहुंचने से कुछ मिनट पहले बनर्जी ने ट्वीट किया, “ हम बिना डरे लड़ाई जारी रखेंगे। मुझे अब भी बहुत दर्द है, लेकिन मुझे मेरे लोगों का दर्द इससे कहीं ज्यादा महसूस होता है। अपनी पवित्र भूमि की सुरक्षा करने की लड़ाई में, हमने बहुत कुछ सहन किया है तथा और सहन करेंगे लेकिन हम कायरता से कभी नहीं झुकेंगे।”

बनर्जी को 10 मार्च को चोट लगी थी। उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से उन्हें 12 मार्च को छुट्टी मिली थी।

टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने बनर्जी को ‘बंगाल की बेटी’ बताने वाले पोस्टर और तख्तियां पकड़ी हुई थीं। वे भाजपा के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे और विधानसभा चुनाव में ‘बाहरी लोगों को हराने’ की अपील कर रहे थे।

read more: ‘पुलिस गोलीबारी के जिम्मेदार अधिकारियों को पदोन्नति देने वालों को ‘…