30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सिर्फ इन सेवाओं को मिलेगी छूट, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश | Manipur govt extends curfew in seven districts till June 30

30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सिर्फ इन सेवाओं को मिलेगी छूट, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सिर्फ इन सेवाओं को मिलेगी छूट, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : June 11, 2021/2:58 pm IST

इम्फाल: मणिपुर सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शुक्रवार को सात जिलों में जारी कर्फ्यू की मीयाद 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार ने उच्च संक्रमण दर को देखते हुए आठ मई को इम्फाल वेस्ट, इम्फाल ईस्ट, थोउबाल, काकचिंग, उखरुल, चुराचांदपुर और विष्णुपुर में कर्फ्यू लगाया था और बाद में इसे 11 जून तक बढ़ा दिया था।

Read More: सीएम भूपेश बघेल की आंखें हो गई नम जब अनुकंपा में नौकरी पाई युवती की सुनी आपबीती, आभार जताते समय भावुक हो गई थी मधु

राज्य के गृह विभाग ने शुक्रवार को कहा, ‘‘ राज्य में कोविड-19 संक्रमण और मौत के मामले उच्च स्तर पर बने हुए हैं और जब तक इसमें उल्लेखनीय कमी नहीं आ जाती तब तक राज्य में पाबंदियों को जारी रखने की जरूरत है।’’ हालांकि, मौजूदा समय में कुछ गतिविधियों की छूट दी जाएगी।

Read More: बार में रात 10 बजे तक परोसी जाएगी शराब, रात 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें, दुर्ग कलेक्टर ने जारी किया नया आदेश

राज्य सरकार ने एमएसआरटीसी कॉम्प्लेक्स में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक एयरलाइन और रेलगाड़ियों के टिकट बुक करने वाले कार्यालयों को खोलने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही बेकरी का काम भी सीमित कर्मचारियों और कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए करने की अनुमति होगी। हालांकि, जिन नौ जिलों में कर्फ्यू नहीं लगा है वहां से कर्फ्यू वाले सात जिलों में अंतर-जिला आवाजाही पर रोक जारी रहेगी।

Read More: महज 4 दिनों में 8 जिलों को 2660 करोड़ रुपए की सौगात, कोरोना भी नहीं रोक पाया छत्तीसगढ़ प्रगति

 
Flowers