54 के माइक टायसन एक बार फिर रिंग में उतरेंगे, रॉय जोन्स से होगा मुकाबला | Mike Tyson to get into the ring again, roy Jones to compete

54 के माइक टायसन एक बार फिर रिंग में उतरेंगे, रॉय जोन्स से होगा मुकाबला

54 के माइक टायसन एक बार फिर रिंग में उतरेंगे, रॉय जोन्स से होगा मुकाबला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 30, 2020/4:36 am IST

लास एंजिलिस। अपने जमाने के दिग्गज मुक्केबाज माइक टायसन फिर से रिंग पर दिखेंगे और इस बार उनका मुकाबला रॉय जोन्स से होगा। कैलिफोर्निया के एथलेटिक आयोग ने टायसन और जोन्स के बीच अगले महीने होने वाले मुकाबले को इस आधार पर मंजूरी दे दी है कि यह महज एक प्रदर्शनी मुकाबला होगा। इन पूर्व चैंपियनों ने हालांकि कहा कि वे इसे सिर्फ प्रदर्शनी मुकाबला नहीं मान रहे हैं और उसे गंभीरता से ले रहे हैं।

पढ़ें- बड़े ब्रांड के बेच रहे थे नकली सामान, 3 कारोबारी गिरफ्तार

टायसन ने गुरुवार को ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘क्या यह असली मुकाबला नहीं है? यह माइक टायसन बनाम रॉय जोन्स का मुकाबला है। मैं मुकाबले के लिये आ रहा हूं और वह भी मुकाबले के लिये आ रहा है और आपको बस इतना ही जानने की जरूरत है। ’’ प्रमोटरों ने घोषणा की है कि 54 वर्षीय टायसन और 51 वर्षीय जोन्स के बीच यह मुकाबला लास एंजिलिस स्टैपल्स सेंटर में 28 नवंबर को होगा।

पढ़ें- #IBC24AgainstDrugs: सीएम भूपेश का बड़ा बयान, नियम त…

यह आठ राउंड का मुकाबला होगा। प्रत्येक राउंड दो मिनट का होगा। टायसन ने आखिरी आधिकारिक मुकाबला जून 2005 में खेला था और इस पूर्व हैवीवेट चैंपियन ने 1996 के बाद कोई खिताब नहीं जीता है। जोन्स ने अपना पिछला मुकाबला फरवरी 2018 में लड़ा था।

पढ़ें- IED ब्लास्ट की चपेट में आने से ITBP का जवान घायल, उ…

जोन्स ने कहा कि टायसन के खिलाफ रिंग के अंदर का मुकाबला केवल प्रदर्शनी तक सीमित नहीं हो सकता है हालांकि कैलिफोर्निया आयोग के अधिकारियों ने साफ किया है कि इन दोनों मुक्केबाजों को एक दूसरे को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। जोन्स ने कहा, ‘‘क्या कोई महान माइक टायसन के खिलाफ रिंग पर उतरकर सोच सकता है कि यह केवल प्रदर्शनी मुकाबला है। ’’