म्यांमा में सैन्य विमान हादसे का शिकार, वरिष्ठ भिक्षु समेत 12 की मौत | Myanmar military plane crash kills 12, including senior monk

म्यांमा में सैन्य विमान हादसे का शिकार, वरिष्ठ भिक्षु समेत 12 की मौत

म्यांमा में सैन्य विमान हादसे का शिकार, वरिष्ठ भिक्षु समेत 12 की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : June 10, 2021/11:37 am IST

बैंकॉक, 10 जून (एपी) म्यांमा की सेना का एक विमान बृहस्पतिवार को देश के मध्य मांडले क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें एक प्रसिद्ध वरिष्ठ बौद्ध भिक्षु समेत कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी।

सेना द्वारा संचालित म्यावाडी टीवी ने कहा कि विमान राजधानी नेपीता से प्यिन ऊ ल्विन जा रहा था। घटना में दो लोग बच गए, जिसमें एक लड़का शामिल हैं।

अस्पताल ले जाया गया दूसरा व्यक्ति सेना का सदस्य था, लेकिन कई अन्य अपुष्ट रिपोर्टों में कहा गया कि बाद में उसकी मृत्यु हो गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान दो भिक्षुओं और छह भक्तों के अलावा छह सैन्य कर्मियों को एक नए मठ की नींव रखने के लिए एक समारोह के लिए प्यिन ऊ ल्विन ले जा रहा था।

म्यावाडी टीवी ने बताया कि दुर्घटना तब हुई जब विमान प्यिन ऊ ल्विन अनीसाखान हवाई अड्डे पर उतर रहा था। उस समय मौसम खराब था।

हादसे में मारे गए वरिष्ठ बौद्ध भिक्षु, प्यिनमाना में जे कोने मठ के मठाधीश थे । माना जाता है कि वह करीब नब्बे वर्ष के थे और दो फरवरी को उन्होंने देश में इस समय सत्तारूढ़ वरिष्ठ जनरल आंग हेलेंगे की मेजबानी की थी । इसके अगले ही दिन सेना ने देश की निर्वाचित नेता आंग सान सू च्यी का तख्ता पलट करते हुए सत्ता अपने कब्जे में ले ली थी।

एपी कृष्ण नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers