सिंगापुर में भारतवंशी महिला की यातना से म्यांमा मूल की घरेलू सहायिका की मौत | Myanmar-origin domestic helper dies of torture of Indian-born woman in Singapore

सिंगापुर में भारतवंशी महिला की यातना से म्यांमा मूल की घरेलू सहायिका की मौत

सिंगापुर में भारतवंशी महिला की यातना से म्यांमा मूल की घरेलू सहायिका की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 23, 2021/4:23 pm IST

सिंगापुर, 23 फरवरी (भाषा) सिंगापुर में एक भारतवंशी महिला ने म्यांमा मूल की घरेलू सहायिका को यातना देने का जुर्म कबूल किया है।

अभियोजन ने कहा है कि महिला ने घरेलू सहायिका को इतनी यातना दी की उसकी मौत हो गयी और यह ऐसी घटना है जो किसी की अंतरात्मा को झकझोर देगी।

भारतवंशी महिला गायत्री मुरुगयन ने अपने यहां पांच महीने नौकरी के दौरान घरेलू सहायिका को यातना दी और वह उसे खाना भी नहीं देती थी। खाना नहीं मिलने के कारण घरेलू सहायिका का वजन मात्र 24 किलोग्राम रह गया था।

सिर में चोट लगने से घरेलू सहायिका पियांग नेह डॉन की मौत हो गयी। मृत्यु से कुछ दिन पहले तक उसे रात में ग्रिल से बांधकर रखा जाता था और भोजन मांगने पर उससे मारपीट की जाती थी।

मामले में गायत्री ने 28 आरोपों पर अपना गुनाह कबूल लिया है। दोषी पाए जाने पर उसे उम्रकैद की सजा हो सकती है। सजा सुनाते समय 87 और आरोपों पर सुनवाई होगी।

अभियोजन ने कहा कि महिला काम करने के लिए मई 2015 में सिंगापुर आयी थी और गायत्री के यहां उसकी पहली नौकरी थी। म्यांमा से आयी महिला का तीन साल का एक बेटा भी है और वह बहुत गरीबी में जीवन गुजार रही थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव पर 31 जगह घाव के ताजा निशान और 47 अन्य जगहों पर चोट के निशान मिले थे।

भाषा आशीष उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers