महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए स्वरूप का कोई नया मामला नहीं : टोपे | No new case of new nature of corona virus in Maharashtra: Tope

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए स्वरूप का कोई नया मामला नहीं : टोपे

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए स्वरूप का कोई नया मामला नहीं : टोपे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : February 9, 2021/12:33 pm IST

मुंबई, नौ फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को कहा कि ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्वरूप का कोई नया मामला राज्य में नहीं आया है।

टोपे ने संवाददाताओं से कहा कि लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर भीड़-भाड़ करने से बचना चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा कि मुंबई के आम लोगों के लिए लोकल ट्रेनों में यात्रा की समय सीमा में छूट की मांग पर बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कुछ सप्ताह पहले राज्य सरकार ने ब्रिटेन में मिले नए स्वरूप के मामलों का पता लगाया था। वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित पाए गए सभी लोगों का उपचार किया गया।

मंत्री ने कहा, ‘‘उन्हें संस्थानिक पृथक-वास में रखा गया था। उसके बाद से राज्य में नए स्वरूप के संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है।’’

आम लोगों की यात्रा के लिए लोकल ट्रेनों की समय-सीमा में ढील देने की मांग से जुड़े एक सवाल पर टोपे ने कहा कि स्टेशनों पर भीड़-भाड़ रोकना अभी भी प्राथमिकता में है।

वर्तमान में आम लोगों को उपनगरीय ट्रेनों में सेवा शुरू होने से सात बजे सुबह तक, दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक और रात नौ बजे से सेवा समाप्त होने तक यात्रा की अनुमति है।

सुबह सात बजे से 12 बजे दोपहर और शाम चार बजे से रात नौ बजे तक केवल जरूरी सेवा से जुड़े कर्मचारियों को ही लोकल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी पहलुओं का विश्लेषण करेंगे और उचित कदम उठाएंगे।’’

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers