कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच फिलीपीन में लॉकडाउन की अवधि बढ़ी | Philippine lockdown period extended amid rising cases of Covid-19

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच फिलीपीन में लॉकडाउन की अवधि बढ़ी

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच फिलीपीन में लॉकडाउन की अवधि बढ़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 5, 2021/7:22 am IST

मनीला, पांच अप्रैल (एपी) फिलीपीन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों और कई अस्पतालों में क्षमता से अधिक संख्या में मरीजों के आने के मद्देनजर सोमवार को लॉकडाउन एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया।

फिलीपीनी राष्ट्रपति रोद्रिगो दुर्तेते ने मेट्रोपोलिटन मनीला और चार प्रांतों में पिछले सप्ताह लॉकडाउन लगाया था क्योंकि दैनिक मामलों की संख्या 10,000 के भी पार चली गई थी। प्रार्थना स्थलों समेत सार्वजनिक स्थलों पर लोगों के जमा होने पर अस्थायी रोक लगने के बाद रोमन कैथोलिक धार्मिक नेताओं ने गुड फ्राइडे और ईस्टर के मौके पर ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किए।

राजधानी क्षेत्र में सरकार द्वारा संचालित अस्पताल लंग सेंटर ने सप्ताहांत में यह घोषणा कर दी कि वह पहले से समय लेकर नहीं आए मरीजों का उपचार नहीं कर पाएंगे क्योंकि कोविड-19 वॉर्ड में क्षमता के हिसाब से मरीज भर चुके हैं और आपात कक्ष अपनी क्षमता के अनुसार दुगुना काम कर रहा है।

अन्य अस्पतालों ने कहा है कि वे बिस्तरों की संख्या बढ़ा सकते हैं लेकिन उनके पास पर्याप्त स्वास्थ्यकर्मी नहीं हैं क्योंकि कई संक्रमित हो चुके हैं।

महामारी से सही तरीके से नहीं निपटने के लिए दुर्तेते प्रशासन को देश में आलोचना का सामना करना पड़ रहा है लेकिन राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोक ने कहा कि कोरोना वायरस के नए रूप से तेजी से फैल रहा संक्रमण चौंकाने वाला है।

फिलीपीन में संक्रमण के अब तक 7,95,000 मामले सामने आए हैं और 13,425 लोगों की मौत हुई है, जो कि दक्षिणपूर्वी एशिया में इंडोनेशिया के बाद सबसे ज्यादा है।

एपी स्नेहा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers