कवि हरिवंश राय बच्चन के नाम पर रखा पोलैंड के एक चौक का नाम, अमिताभ बच्चन बोले- देश और परिवार के लिए गौरव की बात | Poland named a square named after Harivansh Rai Bachchan

कवि हरिवंश राय बच्चन के नाम पर रखा पोलैंड के एक चौक का नाम, अमिताभ बच्चन बोले- देश और परिवार के लिए गौरव की बात

कवि हरिवंश राय बच्चन के नाम पर रखा पोलैंड के एक चौक का नाम, अमिताभ बच्चन बोले- देश और परिवार के लिए गौरव की बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : October 26, 2020/9:18 am IST

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कहा कि पोलैंड के व्रोकला शहर के एक चौक का नाम उनके दिवंगत पिता एवं कवि हरिवंश राय बच्चन के नाम पर रखा गया है और यह उनके परिवार और भारतीय समूदाय के लिए गर्व का पल है। 78 साल के अभिनेता ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक साइनबोर्ड की तस्वीर पोस्ट की जिस पर हरिवंश राय बच्चन का नाम लिखा हुआ था।

Read More: जल जीवन मिशन के सभी टेंडर निरस्त होने पर नेता प्रतिपक्ष कौशिक बोले- IBC24 की खबर के बाद टेंडर हुआ रद्द

बच्चन ने कहा, ‘ पोलैंड के व्रोकला शहर की नगर परिषद ने एक चौक का नाम मेरे पिता के नाम पर रखने का फैसला किया। दशहरे पर इससे बड़ा आशीर्वाद कुछ और हो नहीं सकता था।’ उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा, ‘ परिवार, व्रोकला में भारतीय समुदाय और भारत के लिए गर्व का पल है।’ इस साल जुलाई में व्रोकला विश्वविद्यालय के छात्रों ने हिंदी के दिवंगत कवि को श्रद्धांजलि दी थी और उनकी लोकप्रिय कविता ‘मधुशाला’ का पाठ किया था।

Read More: Maruti Suzuki ने अब तक बेचे आठ लाख बलेनो कार, बनाया नया कीर्तिमान

साल 2019 में अमिताभ बच्चन पोलैंड गए थे, जहां उनके पिता को देश के सबसे पुराने चर्चों में से एक में सम्मानित किया गया था। हरिवंश राय बच्चन को 1976 में हिंदी के प्रति उनकी सेवा के लिए पद्म भूषण से नवाजा गया था। 2003 में उनका निधन हो गया था।

Read More: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में हुए भर्ती

 
Flowers