पुलिस उपनिरीक्षक और सहायक प्रशासनिक अधिकारी रिश्वतखोरी मामले में गिरफ्तार | Police sub-inspector and assistant administrative officer arrested in bribery case

पुलिस उपनिरीक्षक और सहायक प्रशासनिक अधिकारी रिश्वतखोरी मामले में गिरफ्तार

पुलिस उपनिरीक्षक और सहायक प्रशासनिक अधिकारी रिश्वतखोरी मामले में गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : February 25, 2021/12:58 pm IST

जयपुर, 25 फरवरी (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के दलों ने बृहस्पतिवार को दो अलग अलग कार्रवाई में पुलिस के एक उपनिरीक्षक और सहायक प्रशासनिक अधिकारी को कथित रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि आरोपी बारां सदर के थानाधिकारी उपनिरीक्षक सीताराम मीणा ने परिवादी के रिश्तेदार के विरूद्ध दर्ज प्रकरण में जांच के दौरान मारपीट नहीं करने व परेशान नहीं करने की एवज में कथित तौर पर पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी।

उन्होंने बताया कि आरोपी उपनिरीक्षक मीणा को बृहस्पतिवार को परिवादी से तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगें हाथ गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने दो हजार रुपये रिश्वत के शिकायत के सत्यापन के दौरान प्राप्त कर लिये थे।

उन्होंने बताया कि एक अन्य मामले में भीलवाड़ा के उपखंड अधिकारी कार्यालय के सहायक प्रशासनिक अधिकारी कृष्ण कुमार चौबे को परिवादी से एक विचाराधीन वाद में निकटम तारीख पेशी देने व केस को सुचारू संचालन की एवज में पांच हजार रुपये की कथित रिश्वत की मांग की थी।

ब्यूरो की टीम ने आरोपी अधिकारी चौबे को बृहस्पतिवार को परिवादी से 2,500 रुपये की रिश्वत लेते रंगें हाथ गिरफ्तार किया आरोपी द्वारा पहले भी एक हजार और 1,500 रुपये रिश्वत के प्राप्त कर लिये गये थे।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के निवास व अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

भाषा कुंज पृथ्वी अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)