राजस्थान के कोटा में पुलिसकर्मी ने नदी में कूदकर व्यक्ति की जान बचायी | Policeman saves man's life by jumping into river in Kota, Rajasthan

राजस्थान के कोटा में पुलिसकर्मी ने नदी में कूदकर व्यक्ति की जान बचायी

राजस्थान के कोटा में पुलिसकर्मी ने नदी में कूदकर व्यक्ति की जान बचायी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 8, 2021/6:07 am IST

कोटा (राजस्थान), आठ अप्रैल (भाषा) राजस्थान पुलिस के लिए काम करने वाले 37 वर्षीय ड्राइवर ने अपनी जान जोखिम में डालते हुए कोटा में पुल से करीब 10 फुट नीचे चंबल नदी में कूदकर एक व्यक्ति को डूबने से बचा लिया। अधिकारियों ने इस बारे में बताया।

कुन्हारी थाने में कार्यरत जीप ड्राइवर चेतराम चौधरी और कांस्टेबल राधेश्याम सांखला बुधवार की सुबह बूंदी रोड पर एक बाजार में कोविड-19 डयूटी पर तैनात थे। तभी उन्हें करीब एक किलोमीटर दूर कुन्हारी पुल से चंबल नदी में एक व्यक्ति के कूदने की सूचना मिली।

कांस्टेबल सांखला ने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद वे वहां पहुंच गए। सांखला के अनुसार, चौधरी तुरंत पुलिस वाहन से बाहर निकले और बिना कुछ सोच विचार किए नदी में छलांग लगा दी।

बूंदी जिले के तिखरिया कलान गांव के निवासी चौधरी ने पीटीआई-भाषा से कहा,‘‘मैं किसी तरह वहां पहुंच गया और डूब रहे व्यक्ति को पकड़ लिया। उसकी जान बचाकर मुझे बहुत खुशी मिली।’’

कुन्हारी थाने के प्रभारी गंगा सहाय शर्मा ने कहा कि आरंभिक जांच से पता चला कि शहर के डडवाडा इलाके के 32 वर्षीय मोहित ने नदी में कूदकर जान देने की कोशिश की और चौधरी ने उसे बचा लिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि नदी से बाहर निकाले जाने तक मोहित अचेत हो गया था और उसे एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रभारी के अनुसार, मोहित आर्थिक समस्या और बेरोजगारी के कारण हताश था।

भाषा सुरभि मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers