पंजाब के पटियाला में तीन मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराया जायेगा: राज्य निर्वाचन आयोग | Re-polling to be held at three polling booths in Patiala, Punjab: State Election Commission

पंजाब के पटियाला में तीन मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराया जायेगा: राज्य निर्वाचन आयोग

पंजाब के पटियाला में तीन मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराया जायेगा: राज्य निर्वाचन आयोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 15, 2021/11:21 am IST

चंडीगढ़, 15 फरवरी (भाषा) पंजाब राज्य निर्वाचन आयोग ने पटियाला में पटरान और समाना नगर परिषदों के तीन बूथों पर पुनर्मतदान कराये जाने का आदेश दिया है।

पुनर्मतदान 16 फरवरी को सुबह आठ से शाम चार बजे तक होगा और मतगणना 17 फरवरी को होगी।

राज्य निर्वाचन आयोग के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि पटरान के निर्वाचन अधिकारी (आरओ) से रिपोर्ट मिली थी कि वार्ड नंबर आठ के मतदान केन्द्र संख्या 11 पर कुछ उपद्रवियों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को क्षतिग्रस्त कर दिया।

वार्ड नंबर 11 के मतदान केंद्र संख्या 22 और 23 पर उपद्रवियों द्वारा ईवीएम को नुकसान पहुंचाने के बारे में समाना के आरओ से रिपोर्ट प्राप्त की गई थी।

अधिकारी ने बताया कि इन घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए आयोग ने घोषणा की कि इन बूथों पर हुए मतदान को निरस्त माना जायेगा और पंजाब राज्य चुनाव आयोग अधिनियम, 1994 की धारा 59(2) (ए) के तहत पुनर्मतदान कराया जायेगा।

पंजाब में सौ से अधिक नगर निकायों के लिए रविवार को 70 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ था और कुछ स्थानों पर झड़प की घटनाएं भी सामने आईं थी।

विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर ‘‘हिंसा में शामिल’’ होने का आरोप लगाया था।

भाषा

देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)