बुरी खबर, सेल इस डिवीजन मुख्यालय को कर सकता है ‘बंद’, कर्मचारियों की नौकरी जाने का खतरा | SAIL may "shut down" Kolkata division headquarters, employees at risk of losing jobs

बुरी खबर, सेल इस डिवीजन मुख्यालय को कर सकता है ‘बंद’, कर्मचारियों की नौकरी जाने का खतरा

बुरी खबर, सेल इस डिवीजन मुख्यालय को कर सकता है ‘बंद’, कर्मचारियों की नौकरी जाने का खतरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : June 12, 2021/6:34 pm IST

कोलकाता 12 जून (भाषा) स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इण्डिया लिमिटेड (सेल) कोलकाता में अपने कच्चे माल के डिवीजन मुख्यालय को कभी भी ‘‘बंद’’ कर सकता है। यह जानकारी सूत्रों ने शनिवार को दी। यह निर्णय इकाई से जुड़े संविदा कर्मचारियों के लिए एक बड़ा झटका होगा। हालांकि इस मामले में अभी आधिकारिक घोषणा की जानी बाकी है।

पढ़ें- पत्नी को बताया कॉलगर्ल, पोर्न ग्रुप में डाल दी आपत्तिजनक तस्वीरें, फिर.. 

सूत्रों ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘कंपनी के बोर्ड ने कोलकाता में डिवीजन मुख्यालय को बंद करने और अपनी खानों का नियंत्रण उनके स्थान के आधार पर राउरकेला स्टील प्लांट (ओडिशा) और बोकारो स्टील प्लांट (झारखंड) को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है।’’

पढ़ें- पुलिस और CRPF के जवानों पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद.. 2 नागरिकों की भी मौत 

सूत्रों के अनुसार ओडिशा में स्थित सेल की खदानें राउरकेला स्टील प्लांट के प्रशासनिक नियंत्रण में आएंगी जबकि झारखंड की खदानें बोकारो स्टील प्लांट के अधिकार क्षेत्र में आएंगी। इस कदम से प्रमुख स्टील कंपनी को सालाना लगभग 40 करोड़ रुपये की बचत होने की संभावना है।

पढ़ें- किम कार्दशियां को सता रहा तीसरी शादी के टूटने का दर्द, पहले ही ले चुकी हैं दो बार तलाक.. अब बता रहीं ये वजह 

सूत्रों ने बताया कि कोलकाता स्थित डिवीजन मुख्यालय में गैर-संविदात्मक कर्मचारियों को राउरकेला और बोकारो में स्थानांतरित किया जाएगा। हालांकि संविदा कर्मचारियों की नौकरी को झटका लग सकता है।

पढ़ें- PF खाते पर सीधे-सीधे मिलता है 50,000 रु. का फायदा, सबको नहीं होती है जानकारी.. जानिए कैसे ले सकते हैं ये लाभ 

सूत्रों के अनुसार संविदा कर्मचारियों के एक वर्ग ने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए सेल अध्यक्ष सोमा मंडल से संपर्क किया था। साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हस्तक्षेप की भी मांग की थी।