टीकाकरण के बाद महाराष्ट्र के अमरावती मंडल में सात लोग अस्पताल में भर्ती | Seven people hospitalized in Maharashtra's Amravati division after vaccination

टीकाकरण के बाद महाराष्ट्र के अमरावती मंडल में सात लोग अस्पताल में भर्ती

टीकाकरण के बाद महाराष्ट्र के अमरावती मंडल में सात लोग अस्पताल में भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : January 17, 2021/7:09 pm IST

अमरावती/नागपुर (महाराष्ट्र), 17 जनवरी (भाषा) महाराष्ट्र में अकोला और बुलढाना जिलों में कोविशील्ड टीका लगवाने के एक दिन बाद रविवार को सात व्यक्तियों को मांसपेशियों में दर्द और बुखार की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

अमरावती के मंडलायुक्त पीयूष सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा कि वे सभी ठीक हैं और उन्हें कल अस्पतालों से छुट्टी दे दी जाएगी।

सिंह ने बताया कि कोविशिल्ड टीका लगवाने वाले तीन-तीन व्यक्तियों को अकोला के सरकारी मेडिकल कॉलेज और बुलढाना के जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि एक व्यक्ति को बुलढाना जिले के देउलगांव राजा में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि अमरावती मंडल में कोविशील्ड टीका लगवाने वाले चंद लोगों ने हाथ-पैरों में दर्द और बुखार की शिकायत की है।

अमरावती के सिविल सर्जन डॉ श्यामसुंदर निकम ने बताया कि टीका लगवाने वाला कोई भी व्यक्ति गंभीर नहीं है और जिले में किसी को भी अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया है।

उन्होंने बताया कि अमरावती के जिला अस्पताल में 100 लोगों को शनिवार को कोवैक्सीन टीका लगाया गया था।

उन्होंने कहा, ‘मुझ सहित किसी में भी कोई दुष्प्रभाव नहीं दिखा।’

पीयूष सिंह ने बताया कि यवतमाल जिले के वानी और पंढरकवाडा में टीका लगवाने वाले 25 लोगों को बुखार आया और उन्हें सर्दी लगने लगी, शरीर में दर्द होने लगा तथा मांसपेशियों में तकलीफ हुई।

उन्होंने बताया कि वे सभी घर पर हैं।

सिंह ने बताया कि अकोला में टीका लगवाने वाले 18 लोगों ने मांसपेशियों में दर्द की शिकायत की और उनमें से तीन को तेज़ बुखार तथा सिरदर्द के कारण जीएमसीएच में भर्ती किया गया है।

अमरावती में 20 लोगों को टीका लगवाने के बाद हल्का बुखार आया और मांसपेशियों में दर्द हुआ तथा उनका ओपीडी में इलाज किया गया।

इस बीच, नागपुर मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंडल में शनिवार को टीकाकरण के बाद मामूली प्रतिकूल प्रभाव के चंद मामले आए और सभी ठीक हैं।

भाषा

नोमान नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers