लड़के को जबरन थूक चटवाया, वीडियो बनाकर किया वायरल, पुलिस ने 6 आरोपियों को दबोचा | Six arrested after boy forced to spit in patna

लड़के को जबरन थूक चटवाया, वीडियो बनाकर किया वायरल, पुलिस ने 6 आरोपियों को दबोचा

लड़के को जबरन थूक चटवाया, वीडियो बनाकर किया वायरल, पुलिस ने 6 आरोपियों को दबोचा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 13, 2021/8:05 pm IST

पटना, 13 अप्रैल (भाषा) बिहार के गया जिले में वजीरगंज थानाक्षेत्र के कढ़ौना गांव में एक लडके को कुछ व्यक्तियों के उपस्थिति में थूक चटवाने के मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

Read More News: हेल्थ एंड वेलनेस एप्लीकेशन के उपयोग और उन्नयन में छत्तीसगढ़ देश के टॉप 3 राज्यों में, मिलेगा पुरस्कार

बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा मंगलवार को देर शाम जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 12 अप्रैल की दोपहर गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के सरकारी मोबाईल के व्हाट्सएप पर एक वीडियो क्लिप प्राप्त हुआ जिसमें नजर आ रहा है कि एक लडके को कुछ व्यक्तियों के उपस्थिति में थूक चटवाया जा रहा है।

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा दिये गये निर्देश के आलोक में जांच के बाद पाया गया कि उक्त वायरल वीडियो कढ़ौना गांव का है जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त वायरल वीडियो में दिख रहे लोगों को चिन्हित कर गांव से छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

Read More News: कोरोना अभियान में ड्यूटी कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों को रिटायर होने के बाद मिलेगी सं​विदा नियुक्ति, आदेश जारी

सभी गिरफ्तार व्यक्तियों ने इस घटना में संलिप्त होने की बात को स्वीकार किया। इस संबंध में वजीरगंज थाना में 12 अप्रैल को भादंसं, आईटी कानून और एससी-एसटी एक्ट कानून की संबंधित धाराओं के तहत 14 नामजद अभियुक्तों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी थी ।

शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए गठित एसआईटी की छापामारी जारी है। जांच के क्रम में ज्ञात हुआ कि एक ही समुदाय के लड़के द्वारा लड़की को भगा कर ले जाने से संबंधित मामला है।

Read More News: सच है इंसानियत का कोई धर्म नहीं! मुस्लिम युवकों ने किया 60 से अधिक हिंदुओं का अंतिम संस्कार, कोरोना से हुई थी मौत

दो अप्रैल को गांव के मनोज मांझी (17) अपने ही गॉव एक लडकी (15) के साथ भाग गये थे जिसकी सूचना थाना को नहीं दी गई और चार अप्रैल को दोनों के परिवार वाले लड़का-लड़की को खोज कर अपने गॉव ले आये और गाँव के ही एक पूर्व मुखिया अबलू सिंह उर्फ अभय सिंह के दरवाजे पर ले गये।

अबलू सिंह उर्फ अभय सिंह की अध्यक्षता में पंचायत की गई जिसमें एक व्यक्ति के द्वारा थूक जमीन पर गिरा कर मनोज मांझी से चटवाया गया।

जॉच के क्रम अभियुक्त गौतम कुमार के द्वारा बताया गया कि पूर्व मुखिया अबलू सिंह उर्फ अभय सिंह के द्वारा विडियो बनाने का आदेश दिया गया था ।जांच के क्रम में गौतम कुमार का उपयोग किया गया मोबाईल जप्त किया गया है।

Read More News: पब्लिक परेशान…मंत्री कहां व्यस्त…आखिर क्या है सच?

पुलिस के अनुसार कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उक्त धटना को जातीय रूप देने की कोशिश की जा रही है एवं गलत अफवाह फैला कर तनाव उत्पन्न करने की कोशिश की जा रही है । ऐसे व्यक्तियों को भी चिन्हित कर उनसवों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।