श्रीलंका ने जापान से एस्ट्राजेनेका के छह लाख टीके देने का किया अनुरोध | Sri Lanka requests Japan to give 6 lakh acetrajneka vaccines

श्रीलंका ने जापान से एस्ट्राजेनेका के छह लाख टीके देने का किया अनुरोध

श्रीलंका ने जापान से एस्ट्राजेनेका के छह लाख टीके देने का किया अनुरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : June 10, 2021/5:56 am IST

कोलंबो, 10 जून (एपी) श्रीलंका ने अपने नागरिकों को कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक लगाने की कोशिश में जापान से एस्ट्राजेनेका के 600,000 टीके देने का अनुरोध किया है।

श्रीलंका में एस्ट्राजेनेका टीकों की भारी कमी है क्योंकि इस टीके का उत्पादन भारत में होता है जो खुद ही महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इसके कारण टीका निर्माता कंपनी ये टीके द्वीपीय देश को उपलब्ध नहीं करा पाई।

राष्ट्रपति कार्यालय ने बुधवार को घोषणा की कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से एस्ट्राजेनेका के 600,000 टीके उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। राष्ट्रपति कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार, इस अनुरोध पर सकारात्मक जवाब आया है। श्रीलंका अभी चीन के सिनोफार्म और रूस के स्पूतनिक वी टीकों का इस्तेमाल कर रहा है।

श्रीलंका में अप्रैल के बाद से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले और मौत की संख्या बढ़ गयी है। देश में 210,000 से अधिक मामले और 1,843 लोगों की मौत हो चुकी है।

भाषा गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers