टेक महिंद्रा ने आनंद से अनुबंध किया, ‘ग्लोबल चेस लीग’ के साथ काम करेंगे | Tech Mahindra contracts with Anand, will work with 'Global Chess League'

टेक महिंद्रा ने आनंद से अनुबंध किया, ‘ग्लोबल चेस लीग’ के साथ काम करेंगे

टेक महिंद्रा ने आनंद से अनुबंध किया, ‘ग्लोबल चेस लीग’ के साथ काम करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : February 22, 2021/1:24 pm IST

चेन्नई, 22 फरवरी (भाषा) टेक महिंद्रा ने सोमवार को पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन को अपने साथ जोड़ा जो अपनी तरह की पहली लीग ‘ग्लोबल चेस लीग’ में विस्तृत भूमिका निभाएंगे।

इस लीग का लक्ष्य सभी खिलाड़ियों को जोड़ना है जिसमें पेशेवर और अन्य खिलाड़ी भी शामिल हैं। सूचना प्रोद्योगिकी कंपनी टेक महिंद्रा ने सोमवार को घोषणा की कि यह लीग फ्रेंचाइजी आधार पर खेली जाएगी।

दुनिया भर में इस लीग की आठ फ्रेंचाइजी टीमें होंगी। प्रत्येक टीम में महिला और पुरुष खिलाड़ियों के अलावा जूनियर और वाइल्ड कार्ड धारक खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलेगी जो राउंड रोबिन प्रारूप में एक दूसरे से भिड़ेंगे। समय आने पर लीग का ढांचा और टीम की जानकारी घोषित की जाएगी।

ग्रैंडमास्टर आनंद ने ट्वीट किया, ‘‘निजी गौरव का लम्हा। भारत से जुड़ी वास्तविक वैश्विक स्पर्धा की घोषणा करने का गर्व है। ’’

यह भी घोषणा की गई कि पांच बार के विश्व चैंपियन और भारतीय शतरंज ग्रैंडमास्टर आनंद लीग को तैयार करने में मदद करेंगे और मेंटर, साझेदार की भूमिका निभाते हुए सलाह देंगे।

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers