चेक रिपब्लिक में खतरनाक बवंडर से तीन की मौत, सैंकड़ों लोग घायल | Three killed, hundreds injured in dangerous tornado in Czech Republic

चेक रिपब्लिक में खतरनाक बवंडर से तीन की मौत, सैंकड़ों लोग घायल

चेक रिपब्लिक में खतरनाक बवंडर से तीन की मौत, सैंकड़ों लोग घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : June 25, 2021/7:52 am IST

प्राग, 25 जून (एपी) दक्षिणपूर्वी चेक रिपब्लिक में दुर्लभ खतरनाक बवंडर उठने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और सैंकड़ों लोग घायल हो गए। बचाव सेवा ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

यह बवंडर बृहस्पतिवार देर रात बना और गरज के साथ तूफान ने पूरे देश में दस्तक दे दी। सात कस्बे और गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं। यहां कई इमारतें पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गईं और कारें पलट गईं। वहीं 1,20,000 घरों में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई।

करीब 360 अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों को सेना के साथ इलाकों में भेजा गया। देश के विभिन्न हिस्सों से बचावकर्मी प्रभावित इलाक़ों में पहुंच रहे हैं और यहां उन्हें पड़ोसी देश ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया के अपने समकक्षों से भी मदद मिल रही है। यहां ड्रोन और हेलीकॉप्टर की मदद से मलबे की तलाश की जा रही है।

क्षेत्रीय बचाव सेवा ने कहा कि कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री एंद्रेज बाबिस ने इसे एक बड़ी विपदा करार दिया है। वह इस घटना के समय यूरोपीय संघ के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ब्रसेल्स में थे। उनकी योजना शुक्रवार को बेहद प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करने की है।

एपी स्नेहा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)