विपक्षी सांसद के खिलाफ अभद्र भाषा के प्रयोग के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन का सदस्य सदन से निलंबित |

विपक्षी सांसद के खिलाफ अभद्र भाषा के प्रयोग के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन का सदस्य सदन से निलंबित

विपक्षी सांसद के खिलाफ अभद्र भाषा के प्रयोग के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन का सदस्य सदन से निलंबित

:   Modified Date:  May 17, 2024 / 08:16 PM IST, Published Date : May 17, 2024/8:16 pm IST

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, 17 मई (भाषा) पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की महिला सांसद के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्य को नेशनल असेम्बली (संसद) से निलंबित कर दिया गया है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद (पीएमएल-क्यू) के सांसद तारिक बशीर चीमा बृहस्पतिवार को सदन में भाषण दे रहे थे तब उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की महिला सांसद ज़रताज गुल वज़ीर से बहस हो गई।

भाषण के दौरान वज़ीर ने चीमा को टोकते हुए कहा कि उन्हें बहावलपुर विश्वविद्यालय की घटना पर भी बात करनी चाहिए। विश्वविद्यालय में अश्लील वीडियो कांड हुआ था जिसमें चीमा का बेटा एक संदिग्ध है।

बाद में, क्रोधित चीमा वज़ीर की सीट पर गए और कुछ ऐसा कहा जो सुनाई नहीं दे रहा था, जिससे विपक्षी सदस्य उनकी ओर दौड़ पड़े। हालांकि चीमा को सुरक्षित सदन से बाहर निकाल लिया गया।

विपक्षी सदस्यों ने कहा कि चीमा ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और उन्हें सदन से निलंबित करने की मांग की। बाद में चीमा ने बिना शर्त माफी मांगी, जिसे वज़ीर ने स्वीकार कर लिया।

हालांकि पीटीआई सांसद फिर भी कार्रवाई चाहते थे जिसके बाद उन्हें शुक्रवार के लिए सत्र से निलंबित करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया गया था।

चीमा को नेशनल असेम्बली के अध्यक्ष अयाज़ सादिक ने संबंधित नियमों के तहत निलंबित किया है।

भाषा नोमान पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers