दस लाख रुपये की रिश्वत मांगते दो सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार, ट्रस्ट के स्कूल पर कार्रवाई करने के लिए मांगी थी इतनी रकम | Two government employees detained in Gujarat seeking bribe of 10 lakh rupees

दस लाख रुपये की रिश्वत मांगते दो सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार, ट्रस्ट के स्कूल पर कार्रवाई करने के लिए मांगी थी इतनी रकम

दस लाख रुपये की रिश्वत मांगते दो सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार, ट्रस्ट के स्कूल पर कार्रवाई करने के लिए मांगी थी इतनी रकम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 17, 2020/11:02 am IST

व्यारा, 17 अक्टूबर (भाषा) गुजरात के तापी में जिला ​शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के दो कर्मचारियों को यहां स्थित एक न्यास स्कूल के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिये कथित रूप से दस लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । अधिकारी ने बताया कि जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी भरत पटेल ने न्यास संचालित स्कूल को जारी एक नोटिस के एवज में कोई कार्रवाई नहीं करने के लिये दस लाख रुपये बतौर रिश्वत की मांग की थी ।

read more: इस रूट पर चलेंगी 24 स्पेशल ट्रेनें, आज से शुरू हुई बुकिंग, रेलवे ने ट्वीट कर …

उन्होंने बताया कि स्कूल के प्रधानाध्यापक की ओर से दर्ज शिकायत पर कार्रवाई करते हुये ब्यूरो के अधिकारियों ने एक जाल बिछाया। जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में बतौर क्लर्क तैनात रविंद्र पटेल को रिश्वत की राशि देनी थी । अधिकारी ने बताया कि पटेल को संदेह हुआ और उसने रिश्वत लेने से मना कर दिया । उन्होंने कहा कि शिकायत के अनुसार, डीईपीओ ने हाल ही में स्कूल में औचक निरीक्षण किया और नोटिस जारी कर निरीक्षण के दौरान उठाये गये मसलों को निपटाने के लिये कहा था ।

read more: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर में फिर से धारा 370 लगाने …

हालांकि, मामले का समाधान हो गया और अधिकारी की तरफ से स्कूल को एक और नोटिस जारी किया गया । अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने जब डीपीईओ से मामले को निपटाने के लिये मुलाकात की तो उसने इसके लिये दस लाख रुपये दूसरे आरोपी के माध्यम से देने के लिये कहा । आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है ।

read more: नवंबर माह के पहले हफ्ते में भारत आ सकती है ‘राफेल विमानों’ की दूसरी…

 

 
Flowers