मंत्री ने महिला का चुंबन लेकर तोड़ा कोविड प्रोटोकॉल, देना पड़ा इस्तीफा | UK minister resigns after breaking Covid rule after kissing colleague

मंत्री ने महिला का चुंबन लेकर तोड़ा कोविड प्रोटोकॉल, देना पड़ा इस्तीफा

मंत्री ने महिला का चुंबन लेकर तोड़ा कोविड प्रोटोकॉल, देना पड़ा इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 26, 2021/6:57 pm IST

लंदन, 26 जून (भाषा) ब्रिटेन के कैबिनेट मंत्री मैट हैनकॉक ने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपनी एक नजदीकी सहयोगी का चुंबन लेकर कोविड-19 नियमों को तोड़ा था जिसके बाद से उन पर त्यागपत्र देने का दबाव था।

पढ़ें- नोटों से भरी कार लगी पुलिस के हाथ, मिले इतने लाख कि रुपए गिनने मंगवाया गया मशीन, महाराष्ट्र के दो गिरफ्तार

हैनकॉक ने चुंबन लेने की बात स्वीकार भी की थी। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन को लिखे पत्र में हैनकॉक ने कहा कि सरकार उन लोगों की ऋणी है जिन्होंने इस महामारी में बहुत कुछ खोया है।

पढ़ें- किसान आंदोलन…नई करवट! इसका समाधान कब और कैसे निकल.

इसके साथ ही मंत्री ने घर से बाहर रहने पर सामाजिक दूरी का पालन करने के सरकारी नियमों का उल्लंघन करने पर दोबारा माफी मांगी।

पढ़ें- दिल्ली हवाई अड्डे पर इस महिला की हरकत से मच गई खलबल…

ट्विटर पर साझा किये गए वीडियो में हैनकॉक ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा सौंपने गया था।” उन्होंने कहा, “मैं समझ सकता हूं कि इस देश में सभी ने बहुत कुछ खोया है और हमारे जैसे लोग जो नियम बनाते हैं उन्हें इसका पालन करना चाहिए इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया।”

पढ़ें- टीचर ने 8वीं की छात्रा को थमाया लव लेटर, कहा- मिलने…

इससे पहले 42 वर्षीय कंजर्वेटिव नेता को सीसीटीवी कैमरा से प्राप्त चित्र में अपने कार्यालय में सांसद जिना कोलाडैंगलो (43) का चुंबन लेते हुए देखा गया था। कोलाडैंगलो हैनकॉक की पुरानी मित्र और सहयोगी हैं।