फ्रैंकफर्ट की बायर्न म्यूनिख पर जीत में पीड़ितों को याद किया गया | Victims remembered in Frankfurt's win over Bayern Munich

फ्रैंकफर्ट की बायर्न म्यूनिख पर जीत में पीड़ितों को याद किया गया

फ्रैंकफर्ट की बायर्न म्यूनिख पर जीत में पीड़ितों को याद किया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : February 21, 2021/5:50 am IST

बर्लिन, 21 फरवरी (एपी) अमीन यूनुस ने आइंटरैच्ट फ्रैंकफर्ट की जर्मन फुटबॉल टूर्नामेंट बुंदेसलीगा में शीर्ष पर चल रहे बायर्न म्यूनिख पर 2-1 से जीत में विजयी गोल दागने के बाद नस्ली हमले के पीड़ितों को याद किया।

यह 27 वर्षीय खिलाड़ी गोल करने के तुरंत बाद मैदान के किनारे पर गया और उन्होंने वह शर्ट हवा में लहरायी जिस पर एक साल पहले हनाउ में एक बंदूकधारी के गोली का शिकार बने फतीह सराकोग्लु का चित्र और नाम छपा था।

फ्रैंकफर्ट के खिलाड़ियों ने इस तरह की शर्ट पहन रखी थी जिन पर उस घटना में मारे गये नौ लोगों के नाम और चित्र छपे थे।

फ्रैंकफर्ट के अध्यक्ष पीटर फिशर ने मैच से पहले कहा, ‘‘हम पीड़ितों के चेहरे दिखाना चाहते हैं। हम लोगों को याद दिलाना चाहते हैं कि न भूलने का मतलब ऐसा दोबारा न होने देना है। ’’

फ्रैंकफर्ट ने शानदार शुरुआत की। दाइची कमादा ने यूनुस और फिलिप कोस्तिच की मदद से 12वें मिनट में गोल किया। यूनुस ने इसके बाद 31वें मिनट में स्कोर 2-0 कर दिया। राबर्ट लेवानडोवस्की ने 53वें मिनट में गोल करके बायर्न को वापसी दिलाने की कोशिश की लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया। लीग में उनके कुल गोल की संख्या 26 हो गयी है।

अन्य मैचों में बोरुसिया डोर्टमंड ने शाल्के को 4-0 से करारी शिकस्त दी। दूसरे डिवीजन में खिसकने की कगार पर पहुंचे मेंज ने बोरुसिया मोशेंगलाबाख को 2-1 से हराकर उलटफेर किया। स्टुटगार्ट ने कोलोन पर 1-0 से जीत दर्ज की।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)