बिलासपुर को बड़ी सौगात, 1 मार्च से शुरू हो जाएगी हवाई सेवा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया ऐलान | A big gift to Bilaspur, air service will start from March 1, Union Minister Hardeep Singh Puri announced

बिलासपुर को बड़ी सौगात, 1 मार्च से शुरू हो जाएगी हवाई सेवा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया ऐलान

बिलासपुर को बड़ी सौगात, 1 मार्च से शुरू हो जाएगी हवाई सेवा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : February 7, 2021/7:51 am IST

रायपुर। एकदिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बिलासपुर को बड़ी सौगात दी है। विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 1 मार्च से बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू किए जाने का ऐलान किया। कहा कि अब रायपुर-बिलासपुर देश के बड़े शहरों से जुड़ेगा।

Read More News: राज्यमंत्री OPS भदौरिया के बंगले पर रेत माफियाओं ने की फायरिंग, भूरा और बंटी यादव का नाम आया सामने

मंत्री ने आगे कहा कि आज जो सुविधाएं छत्तीसगढ़ को मिल रही है उसकी नींव रमन सरकार ने रखी है। मंत्री ने बताया कि इस बजट में उड़ान योजना तहत हमने 56 हवाई अड्डे बनाए हैं। कई नई हवाई सेवा शुरू की है जिससे छत्तीसगढ के कई शहर जुड़ेंगे। घोषणा के दौरान मंत्री पुरी ने बस्तर के लिए हवाई सेवा शुरू करने के लिए आभार व्यक्त किया।

Read More News: माफिया राज…उठते सवाल! संवेदनशील मुद्दे पर भी एक दूसरे पर आरोप लगाने में जुटे हैं नेता

मंत्री ने बताया कि उड़ान योजना के तहत हवाई यात्रा आम लोगों तक पहुंचाई जा रही है। आज 100 में से 7 व्यक्ति हवाई यात्रा का इस्तेमाल कर रहा है। अभी 17 फीसदी का ग्रोथ तय किया गया है। उड़ान योजना के तहत 56 नए हवाई अड्डे-पट्टी बनाई गई है। उड़ान योजना के तहत 700 से अधिक रूट तय किए गया। 311 हवाई पर हवाई सेवा शुरू हो चुका है। वहीं 1 मार्च से बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। जिसके बाद रायपुर-बिलासपुर देश के बड़े शहरों से जुड़ेगा। छत्तीसगढ़ में हवाई सेवा का विस्तार होगा। उड़ान योजना के तहत विस्तार किया जाएगा।

Read More News:  बंगले पर रेत माफियाओं ने की फायरिंग, भूरा और बंटी यादव का नाम आया सामने

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के कामों की तारीफ करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज जो विकास दिख रहा है वह रमन सिंह की देन है। 2021-22 के बजट में रेल क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के लिए 3650 करोड़ रुपये का प्रावधान है। 2014-19 तक मोदी सरकार में जो बजट था इस बार 631 फीसदी ज्यादा प्रावधान है। मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ में रेल कनेक्टिविटी में बहुत बड़ी जम्प मिली है।

Read More News: वायरल हुआ प्रोफेसरों की मारपीट का वीडियो, कुलपति ऑफिस के बाहर एक दूसरे पर