ANI: मौजूदा हालात को देखते हुए देश में बढ़ सकता है लॉक डाउन, कई राज्यों की सरकार ने केंद्र से ​किया अनुरोध | A lot of state governments, as well as experts, are requesting Central Government to extend the lockdown.

ANI: मौजूदा हालात को देखते हुए देश में बढ़ सकता है लॉक डाउन, कई राज्यों की सरकार ने केंद्र से ​किया अनुरोध

ANI: मौजूदा हालात को देखते हुए देश में बढ़ सकता है लॉक डाउन, कई राज्यों की सरकार ने केंद्र से ​किया अनुरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : April 7, 2020/10:17 am IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने पूरे देश में 21 दिनों तक के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है, बावजूद इसके संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी बीच समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से एक बड़ी खबर मिल रही है। बताया जा रहा है कि मौजूदा हालात को देखते हुए देश में लॉक डाउन आगे बढ़ाया जा सकता है। इस संबंध में बहुत सारे राज्यों की सरकारों और विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जाए। एएनआई के अनुसार इस संबंध में जानकारी सरकारी सूत्रों के हवाले मिली है।

Read More: 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे छत्तीसगढ़ के सभी पंजीयन कार्यालय, कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला

Read More: पुलिसक​र्मियों पर हमलावरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 5 आरोपियों पर लगाया गया रासुका

वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश सरकार ने भी लॉक डाउन बढ़ाने को लेकर हालात का हवाला देते हुए कहा है कि परिस्थिति को देखते हुए फैसला लिया जाएगा। अभी सरकार इस संबंध में विचार कर रही है। लोगों की जिंदगी बचाना पहली प्रा​थमिकता है। शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है कि जरूरत पड़ने पर लॉक डाउन आगे भी बढ़ाया जा सकता है। रही बात अर्थव्यवस्था की तो फिर से संभाल लिया जाएगा।

Read More: कोरोना की वजह से फूल कारोबारियों का व्यवसाय चौपट, नवरात्र गया सूखा, शादी की सीजन से भी आस नहीं

बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी सूचना के अनुसार वर्तमान में भारत में कुल 4421 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 114 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 326 लोग स्वास्थ्य होकर घर लौट चुके हैं।

 
Flowers