गलवान घाटी में 15 जून को मारे गए चीनी सैनिक की तस्वीर आई सामने, भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई भी झड़प | A photo of a Chinese soldier killed on June 15 in the Galvan Valley came out

गलवान घाटी में 15 जून को मारे गए चीनी सैनिक की तस्वीर आई सामने, भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई भी झड़प

गलवान घाटी में 15 जून को मारे गए चीनी सैनिक की तस्वीर आई सामने, भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई भी झड़प

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 29, 2020/9:02 am IST

नई दिल्ली। बीते 15 जून को गलवान घाटी में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हुए थे, लेकिन चीन के कितने सैनिक मारे गए थे इस बात की पुख्ता जानकारी ​नहीं मिली थी। अब चीनी सैनिकों के भी मारे जाने के सबूत भी सामने आ गए हैं। हालांकि चीन इस बात को दुनिया से छिपाता ही रहा है।

ये भी पढ़ें:सीएम करेंगे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का हवाई दौरा, अतिवृष्टि वाले क्षेत्रों में लेंगे हालातों का जायजा

बता दें कि एक संभावित चीनी सैनिक की कब्र का पत्थर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो (Weibo) पर शेयर हुआ है। माना जा रहा है कि यह कब्र उस चीनी सैनिक की है, जो भारतीय सैनिकों से झड़प के दौरान मारा गया। वीबो के बाद ये फोटो ट्‍विटर हैंडल पर शेयर हो गए। बताया जा रहा है कि यह चीनी सैनिक चेन जियानग्रोंग की कब्र है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए भवन के भूमिपूजन पर सोनिया गांधी ने कहा, कु…

सोशल मीडिया में एक सैन्य मंच पर एक चीनी सैनिक चेन जियानग्रोंग की कब्र के बारे में जानकारी देते हुए तस्वीर पोस्ट की गई है। कब्र पर चीनी भाषा मंदारिन में लिखा गया है कि फुजियान के पिंगनान से 69316 ट्रुप का सैनिक चेन जियानग्रोंग का मकबरा। इसमें यह भी लिखा गया है कि इस सैनिक ने जून 2020 में भारतीय सैनिकों के साथ हुए संघर्ष में अपना बलिदान दिया और मरणोपरांत केंद्रीय सैन्य आयोग (CMC) द्वारा याद किया गया।

ये भी पढ़ें:सीएम शिवराज ने कहा निजी स्कूलों की मनमानी नहीं चलेगी, संकटकाल में अ…

 

 
Flowers