गर्भवती हथिनी को खिला दिया पटाखों से भरा अनानास, मुंह में फटने से हो गई घायल, पानी में खड़े-खड़े तोड़ा दम | A pineapple full of firecrackers fed to a pregnant elephant, got injured in the mouth bursting

गर्भवती हथिनी को खिला दिया पटाखों से भरा अनानास, मुंह में फटने से हो गई घायल, पानी में खड़े-खड़े तोड़ा दम

गर्भवती हथिनी को खिला दिया पटाखों से भरा अनानास, मुंह में फटने से हो गई घायल, पानी में खड़े-खड़े तोड़ा दम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : June 3, 2020/8:52 am IST

केरल। मलप्पुरम में एक बेजुबां गर्भवती मादा हाथी की इंसानी क्रूरता से मौत हो गई। भूख के कारण भोजन की तलाश में घूम रही एक गर्भवती मादा हाथी को पास के कुछ लोगों ने पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। इससे पटाखे उसके मुंह में फट गए और उसकी मौत हो गई।

पढ़ें- ‘मुसलमान हो या पठान’ के सवाल पर भाई यूसुफ ने इरफान को दिया ऐसा जवाब.. वीडियो …

मानवीय क्रूरता से भरी इस घटना को वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसके बाद लोगों में गुस्सा भरा हुआ है। वन अधिकारी ने बताया कि मादा हाथी भोजन की तलाश में घूमती हुई आबादी क्षेत्र के पास पहुंच गई थी। गांव के कुछ लोगों ने उसे पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। वह मुंह में फट गया। इससे उसका मुंह और जीभ गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

पढ़ें- पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 3 और आतंकियों को किया ढेर, इंटरनेट सेवा …

वन अधिकारी कृष्णन ने बताया मुंह में पटाखें फटने के बाद जख्मी हुई मादा हाथी ने किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाया। उससे कुछ भी खाया नहीं जा रहा था और वह दर्द से कराह रही थी। वह दर्द सहते हुए वहां से चली गई और वेल्लियार नदी में जा खड़ी हुई। नदी के पानी में मुंह डालने से उसे थोड़ा आराम मिला होगा। यही कारण था कि वह नदी में अपना मुंह डुबोए खड़ी रही।

पढ़ें- ताहिर हुसैन दिल्ली दंगे का मास्टर माइंड, दाखिल चार्जशीट में पुलिस न…

वन अधिकारी कृष्णन ने बताया कि सूचना पर 27 मई को विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने दो मादा हाथियों की मदद से जख्मी मादा हाथी को बाहर निकाला, लेकिन उसे बाहर निकाले जाने तक वह दम तोड़ चुकी थी।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 8,909 पॉजिटिव केस मिले, 217 की सांसें थमीं…

इस घटना ने हर किसी को पूरी तरह से झंकझोर दिया था। हर कोई हैरान था बल्कि आस-पास के हाथी भी दुखी थे, उनकी आंखों में आंसू थे। जिस डॉक्टर ने हथिनी का पोस्टमार्टम किया वो ये देखकर अपने आंसू रोक नहीं पाया। हथिनी गर्भवती थी और उसके साथ ही उसके बच्चे को भी मार दिया गया