8 राज्यों के पुलिस अफसरों की बैठक में छत्तीसगढ़ पुलिस का एक्शन प्लान तैयार, 28 को अमित शाह करेंगे नक्सल विषय पर चर्चा | Action plan of Chhattisgarh Police prepared in meeting of police officers of 8 states

8 राज्यों के पुलिस अफसरों की बैठक में छत्तीसगढ़ पुलिस का एक्शन प्लान तैयार, 28 को अमित शाह करेंगे नक्सल विषय पर चर्चा

8 राज्यों के पुलिस अफसरों की बैठक में छत्तीसगढ़ पुलिस का एक्शन प्लान तैयार, 28 को अमित शाह करेंगे नक्सल विषय पर चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 24, 2020/9:09 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। पुलिस मुख्यालय में 8 राज्यों के पुलिस अफसरों की बैठक हुई। बैठक में DGP डीएम अवस्थी, ADG योजना प्रबंधन आरके विज मौजूद रहे। पुलिस आधुनिकीकरण को लेकर हुई बैठक में मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, राजस्थान, ओडिशा, तेलंगाना आदि राज्यों के पुलिस अफसर बैठक में शामिल हुए।

पढ़ें- लग्जरी कारों में शराब तस्करी करते हरियाणा के 4 तस्कर चढ़े पुलिस के …

बैठक के दौरान DGP डीएम अवस्थी ने बयान दिया कि भारत सरकार की अनुमति से 20 सालों में पहली बार 8 राज्यों की बैठक पुलिस अधिकारियों के साथ छत्तीसगढ़ में आयोजित हुई। इसके पहले सिर्फ दिल्ली में ही बैठकें आयोजित होती रही है। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर विवेक भारतद्वाज की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई।

पढ़ें- स्कूलों में अब हर सोमवार प्रार्थना के बाद संविधान से संबंधित मुद्दो…

पुलिस के आधुनिकीकरण पर आयोजित 8 राज्यों के अफसरों की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में छत्तीसगढ़ पुलिस का एक्शन प्लान बनाया गया है। हाईपॉवर बैठक में सभी राज्यों से समन्वय बनाया गया है। 28 को होने वाली सेन्ट्रल काउंसिल की बैठक के एजेंडे भी तय किए गए हैं। डीजीपी के मुताबिक एक्शन प्लान तैयार है उसे हाई पावर कमेटी के सामने रखा गया। अब कमेटी इसे एप्रूव करेगी।

पढ़ें- शहर के बड़े कारोबारियों की सूची थी अपहरणकर्ताओं के पास, पंचर दुकान …

28 जनवरी को होने वाली इंटर स्टेट कॉउंसिल की बैठक में 4 राज्य शामिल होंगे। 28 को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बैठक ले सकते हैं। बैठक में गृह मंत्री से छत्तीसगढ़ के नक्सल विषय पर चर्चा होगी।

पढ़ें- दिल्ली में सोनिया और राहुल गांधी से मिले सीएम बघेल, छत्तीसगढ़ के का…

न डीजल न पेट्रोल, सोलर से चलेगी कार