स्कूलों में अब हर सोमवार प्रार्थना के बाद संविधान से संबंधित मुद्दों पर होगी चर्चा, सीएम ने संविधान दिवस पर की थी घोषणा | Issues related to constitution will be discussed in schools after prayer every Monday, order issued after CM's directive

स्कूलों में अब हर सोमवार प्रार्थना के बाद संविधान से संबंधित मुद्दों पर होगी चर्चा, सीएम ने संविधान दिवस पर की थी घोषणा

स्कूलों में अब हर सोमवार प्रार्थना के बाद संविधान से संबंधित मुद्दों पर होगी चर्चा, सीएम ने संविधान दिवस पर की थी घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 24, 2020/6:34 am IST

रायपुर,छत्तीसगढ़। प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थाओं में अब हर सोमवार को प्रार्थना के बाद संविधान से संबंधित विभन्न मुद्दो पर चर्चा की जाएगी। राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग ने आज इस संबंध में आदेश जारी करते हुए प्रदेश के सभी संभाग के आयुक्त और जिला कलेक्टरों को आवश्यक निर्देश दिए है।

पढ़ें- तिरंगे के रंग में रंगा एयरपोर्ट, लाइटिंग और डेकोरेशन लोगों को कर रह…

 जारी निर्देश के अनुसार माह के प्रथम सप्ताह में संविधान की प्रस्तावना पर चर्चा होगी वहीं दूसरे सप्ताह में संविधान में उल्लेखित मौलिक अधिकार, तीसरे सप्ताह में मौलिक कर्तव्य और चौथे सप्ताह में राज्य के नीति निदेशक तत्व पर चर्चा आयोजित की जाएगी।

पढ़ें- शहर के बड़े कारोबारियों की सूची थी अपहरणकर्ताओं के पास, पंचर दुकान …

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन संविधान दिवस के अवसर पर यह घोषणा की थी कि प्रदेश के शैक्षणिक संस्थाओं में छात्र-छात्राओं को संविधान की जानकारी देने के लिए प्रत्येक सोमवार को कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ताकि बच्चों को इसकी समुचित जानकारी हो सके।

पढ़ें- पान मसाला कंपनियों को पैकेट्स जल्द वापस लेने के निर्देश, सैंपल में 

सोलर से चलने वाली कार

 
Flowers