मेरी मां हिंदू है, मेरे बायोलॉजिकल पिता एक ईसाई थे, मेरे दत्तक पिता मुस्लिम, तो मैं किस मजहब की? | Actress Dia Mirza Ask to Government My mother is a Hindu, my biological father was a Christian, my adopted father - a Muslim.

मेरी मां हिंदू है, मेरे बायोलॉजिकल पिता एक ईसाई थे, मेरे दत्तक पिता मुस्लिम, तो मैं किस मजहब की?

मेरी मां हिंदू है, मेरे बायोलॉजिकल पिता एक ईसाई थे, मेरे दत्तक पिता मुस्लिम, तो मैं किस मजहब की?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : December 19, 2019/5:08 am IST

मुंबई: सीएए और एनआरसी को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। हालात को देखते हुए कई राज्यों की सरकारों ने अपने प्रदेश में धारा 144 लागू कर दिया है। वहीं, दूसरी ओर बॉलीवुड भी इस कानून को लेकर दो धड़ों में बट गया है। एक धड़ा विरोध कर रहा है तो दूसरा इस कानून का समर्थन कर रहा है। इसी बीच सीएए को लेकर एक्ट्रेस दीय मिर्जा ने सरकार से तिखे सवाल पूछे हैं।

Read More: निर्भया से गैंगरेप और क्रूरता से हत्या करने के बाद दोषी के नाबालिग बताने वाली याचिका पर सुनवाई

दीया मिर्जा ने ट्वीट कर पूछा है कि ‘मेरी मां हिन्दू है, मेरे बायोलॉजिकल पिता ईसाई थे, मेरे दूसरे पिता मुस्लिम हैं। मैंने किसी भी आधिकारिक डॉक्यूमेंट में अपने मजहब का नाम नहीं भरा है। मैं धर्म वाला कॉलम खाली छोड़ देती हूं..क्या धर्म ये निर्णय लेगा कि मैं भारतीय हूं या नहीं? मैं आशा करती हूं कि ऐसा नहीं होगा।’

Read More: राष्ट्रपति पर लगा सत्ता का दुरूपयोग करने का आरोप, देना पड़ सकता है पद से इस्तीफा

Read More: अवैध खनन और अवैध वसूली का वीडियो बनाएंगे भाजपा विधायक, पार्टी करेगी समिति का गठन

ज्ञात हो कि दीया मिर्जा का जन्म 9 दिसंबर 1981 को हैदराबाद में हुआ था। दीया का नाम फ्रैंक हैंडरिच था और माता का नाम दीपा है। कुछ समय बाद दीया के माता पिता का तलाक हो गया। इसके बाद दीय मिर्जा की मां दीपा ने अहमद मिजा से दूसरी शादी कर ली। इसके साथ ही दीया मिर्जा का सरनेम भी बदल गया और वे नाम के आगे मिर्जा लिखने लगीं।

Read More: भाजपा विधायक को 6 महीने की जेल और 30 लाख का जुर्माना, आखिर क्या है ये पूरा मामला.. जानिए

दिया मिर्जा ने 2014 में साहिल संगा से शादी की थी लेकिन 5 सालों बाद वो भी अपने पति से अलग हो गईं। दिया का नाम बॉलीवुड की खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में शुमार है। आखिरी बार वह साल 2018 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म संजू में नजर आई थीं। दिया के नाम फिल्मों की उतनी लंबी फेहरिस्त तो नहीं है, लेकिन जितनी भी फिल्में उन्होंने की हैं उन सबमें उनके काम की खूब तारीफ हुई।

Read More: प्रदेश में ठंड का कहर लगातार जारी, जिला प्रशासन ने 25 दिसंबर तक प्रायमरी और मिडिल स्कूलों में किया छुट्टी घोषित