8 साल बाद फिर होगी IPS राहुल शर्मा की खुदकुशी की जांच, सरकार ने किया 5 सदस्यीय SIT का गठन | After 8 years, IPS Rahul Sharma will investigate suicide, government constitutes 5-member team

8 साल बाद फिर होगी IPS राहुल शर्मा की खुदकुशी की जांच, सरकार ने किया 5 सदस्यीय SIT का गठन

8 साल बाद फिर होगी IPS राहुल शर्मा की खुदकुशी की जांच, सरकार ने किया 5 सदस्यीय SIT का गठन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : November 13, 2020/2:59 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने बिलासपुर के पूर्व एसपी आईपीएस राहुल शर्मा की खुदकुशी के मामले की जांच दोबारा करवाने का फैसला लिया है। जांच के लिए सरकार ने 5 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है। DG जेल संजय पिल्ले जांच दल के अध्यक्ष होंगे। वहीं, एसआईटी टीम में बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा , सरगुजा आईजी आर एल डांगी, बिलासपुर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल और बिलासपुर जोनल पुलिस अधीक्षक अर्चना झा भी शामिल हैं। बता दें कि बिलासपुर के तत्कालीन एसपी राहुल शर्मा ने साल 2012 में अपने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी।

Read More: नक्सलियों के निशाने पर जिला प्रशासन के अफसर? रेकी करने कलेक्टर कार्यालय तक पहुंचा 5 लाख का इनामी, मचा हड़कंप

गौरतलब है कि मार्च 2012 में बिलासपुर जिले के एसपी राहुल शर्मा ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने उस समय जानकारी दिया था कि अपने सर्विस रिवाल्वर से अपने सर पर गोली मारी थी। आईपीएस राहुल का शव ऑफिसर्स मेस में पाया गया था। बताया गया कि राहुल कुछ दिन पहले ही अपने छुट्टी से लौटे थे। हालांकि उस दौरान राहुल शर्मा की खुदकुशी को लेकर ये बात सामने आई थी कि उन्होंने पारिवारिक वजहों से तनाव में थे।

Read More: ब्राजील नट्स के सह उत्पादों के इस्तेमाल पर लगी रोक, इट नेचुरल के नाम से बेचे जाते हैं उत्पाद

2002 बैच के आईपीएस अधिकारी राहुल बिलासपुर से पहले रायगढ़ में बतौर एसपी तैनात थे। राज्यपाल के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रुप में काम कर चुके राहुल शर्मा का साल 6 जनवरी 2012 को ही राहुल शर्मा का तबादला बिलासपुर के लिए हुआ था।

Read More: पत्रकार की मौत पर बौखलाए राहुल गांधी, कहा- भाजपा शासित राज्यों में घोटा जा रहा सच्ची पत्रकारिता का गला

नक्सली हिंसा से बुरी तरह प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में भी राहुल शर्मा की एसपी के रूप में तैनाती रही है। जहां वे करीब दो साल तक तैनात रहे थे। इस दौरान राहुल ने नक्सलियों के खिलाफ कई अभियानों का खुद नेतृत्व किया था।

Read More: कृषि क्षेत्र में सौर ऊर्जा उत्पादन को बढ़ावा देने के लिये प्रधानमंत्री कुसुम योजना का दायरा बढ़ा

 
Flowers