केंद्र के बाद इस राज्य सरकार ने दिया कर्मचारियों को झटका, 18 महीने तक कर्मचारियों को नही मिलेगा महंगाई भत्ता | After Center, this state government bans DA, employees will not get dearness allowance for 18 months

केंद्र के बाद इस राज्य सरकार ने दिया कर्मचारियों को झटका, 18 महीने तक कर्मचारियों को नही मिलेगा महंगाई भत्ता

केंद्र के बाद इस राज्य सरकार ने दिया कर्मचारियों को झटका, 18 महीने तक कर्मचारियों को नही मिलेगा महंगाई भत्ता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 25, 2020/12:20 pm IST

लखनऊ। केंद्र के नक्शे कदम पर चलते हुए अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ा झटका दिया है। कोरोना पर आर्थिक संकट के कारण योगी सरकार ने भी महंगाई भत्ते पर रोक लगाने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद अब यूपी के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को भी महंगाई भत्ते नहीं मिलेंगे। आदेश के मुताबिक राज्य के कर्मचारियों का 1 जनवरी 2020 से जून 2021 तक महंगाई भत्ते पर रोक रहेगी।

ये भी पढ़ें: बंद कमरे से मिले एक परिवार के 5 लोगों के शव, एक बुजुर्ग दो बच्चे भी शामिल, हत…

इसके पहले केंद्र सरकार भी महंगाई भत्ते पर रोक लगा चुकी है, इसे लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार पर लगातार हमला कर रही है, वहीं इस मामले को कुछ रिटायर्ड अधिकारी सुप्रीम कोर्ट में भी ले गए हैं। केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता रोकने के लिए राहुल गांधी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं ।

ये भी पढ़ें: देशभर में बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमित मरीजों का अपडेट…

कर्मचारियों को 17 की बजाए 21 फीसदी महंगाई भत्ता मिलने की उम्मीद थी, लेकिन अब सरकार ने इस बढ़ोतरी पर रोक लगा दी है। इसकी वजह से अब केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को करीब 18 महीने तक सिर्फ 17 फीसदी के हिसाब से महंगाई भत्ता मिलेगा।

ये भी पढ़ें: सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, एनकाउंटर में मारे गए दो आतंकी, एक सहयोगी…