स्वच्छता सर्वेक्षण में देश का दूसरा स्थान पाने के बाद भी अंबिकापुर के लोग शौच के लिए बाहर जाने को मजबूर.. जानिए | After getting the country's second place in the hygiene survey, people of Ambikapur are forced to go out for defecation.

स्वच्छता सर्वेक्षण में देश का दूसरा स्थान पाने के बाद भी अंबिकापुर के लोग शौच के लिए बाहर जाने को मजबूर.. जानिए

स्वच्छता सर्वेक्षण में देश का दूसरा स्थान पाने के बाद भी अंबिकापुर के लोग शौच के लिए बाहर जाने को मजबूर.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : June 12, 2019/11:03 am IST

सरगुजा। अंबिकापुर नगर निगम सबसे स्वच्छ शहरों में देश में दूसरा स्थान होने का खिताब भले ही हासिल कर लिया हो लेकिन हकीकत जानने जब आईबीसी की टीम वार्डो तक पहुंची तब मामला कुछ अलग ही नजर आया।

पढ़ें- माओवादियों की मांद में सुरक्षाबलों की दबिश, देसी रॉकेट लॉन्चर सहित …

महाकाल में हो रहे बाबा बर्फानी के दर्शन.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/k2j1k6dBf9w” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

आज भी कई इलाकों को लोग शौच के लिए बाहर का रुख करते हैं। नगर निगम अंबिकापुर वार्ड क्रमांक 46 के संत गहिरा गुरु वार्ड का जहां नगर निगम की तरफ से शौचालयों का निर्माण तो कराया गया।  मगर लोग इस शौचालय का उपयोग नहीं कर पा रहे। कारण ये कि यहां बनाए गए शौचालयों में दरवाजे ही नहीं लगाए गए हद तो ये कि जितने भी शौचालय बनाए गए वो गुणवत्ता विहीन थे। 

पढ़ें- भूपेश कैबिनेट के फैसले, सभी परिवार राशन कार्ड के दायरे में, निजी स्कूलों की फीस निर्धारण के लिए ब…

ऐसे में लोग आज भी शौच के लिए बाहर जाने को मजबूर हैं। लोगों का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत कई बार निगम के अधिकारियों को भी की मगर इस ओर कार्रवाई नहीं हुई।

पढ़ें- गढ़चिरौली हमले की मास्टर माइंड, 15 जवानों के साथ 20 आदिवासी युवाओं …

इस कारण ही स्वच्छता अवार्ड में अपने आप को देश के सबसे साफ शहरों में दूसरे पायदान पर रखने वाले अंबिकापुर नगर निगम के लोग बाहर शौच को जाने को मजबूर हैं। आपको बता दें अंबिकापुर नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के दौर में जब देश में दूसरा स्थान पाने वाला नगर निगम बना और ओडीएफ घोषित हो चुका है। अब महापौर जांच करने की बात कह रहे हैं।

पढ़ें- नक्सलियों ने मचाया उत्पात, 15 हजार तेंदू पत्तों के बोरों में लगाई आ…

शादी समारोह में घुस गया भालू, 4 लोगों को घायल कर कुएं में गिरा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/_epwUIvXHcs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>