मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में भी तेज बारिश के साथ गिरे ओले, चौपट हुई किसानों की फसलें, खरीदी केंद्रों में भीगा धान | After Madhya Pradesh, heavy rains fell in Chhattisgarh as well, crops of farmers collapsed, paddy soaked in procurement centers

मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में भी तेज बारिश के साथ गिरे ओले, चौपट हुई किसानों की फसलें, खरीदी केंद्रों में भीगा धान

मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में भी तेज बारिश के साथ गिरे ओले, चौपट हुई किसानों की फसलें, खरीदी केंद्रों में भीगा धान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : February 23, 2020/11:31 am IST

सरगुजा/पेंड्रा । आज मौसम के बदले हुए मिजाज ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है, यहां आज तेज बारिश के साथ जमकर ओले गिरे। जमकर हुई ओला वृष्टि से उदयपुर इलाके में कई जगहों पर गेहूं के साथ मटर और टमाटर की फसल बर्बाद हो गई है। वहीं अचानक मौसम के बदलने से तापमान में भी बड़ी गिरावट देखी गई है। वहीं बिलासपुर संभाग के पेंड्रा में भी दो दिनों से रूक रूक कर बारिश हो रही है, आज यहां बारिश के साथ ही ओले भी गिरे हैं, जिसके बाद यहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बेमौसम बारिश और प्रशासन के बिना पूर्व तैयारी के कारण धान खरीदी केंद्रों में सैकड़ों क्विंटल धान भीग गया है।

ये भी पढ़ें:आंगनबाड़ियों में बच्चों को अंडे परोसे जाने की योजना विपक्ष की आपत्ति के बाद अब वित्त विभाग में आकर…

मौसम विभाग के अलर्ट के साथ ही सरगुजा संभाग में भी मौसम का मिजाज बदल चुका है आलम यह है कि सरगुजा के ज्यादातर इलाकों में बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई है जिससे इलाके में बर्फ की चादर बिछ गई है तो वही बर्फबारी से गेहूं, टमाटर, चना, मटर जैसी फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है अचानक बदले मौसम के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है दरअसल छत्तीसगढ़ कई जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था सरगुजा जिले की बात करें तो यहां मैनपाट और उदयपुर ब्लॉक में जमकर बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है ओलावृष्टि इतनी ज्यादा थी कि पूरा इलाका बर्फ से ढका हुआ नजर आ रहा था बड़े बड़े गोले गिरने के कारण जहां लोग काफी परेशान हुए तो वहीं कुछ लोगों ने बर्फबारी का लुत्फ भी उठाया बर्फबारी और अचानक बदले मौसम के कारण गेहूं चना टमाटर मटर जैसी फसलों को भारी नुकसान हुआ है आने वाले एक-दो दिन में भी जिले में बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका जताई जा रही है इसके पहले बलरामपुर जिले में भी ओलावृष्टि के कारण फसल बर्बाद हो गई है ऐसे में अब किसान मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: धरना प्रदर्शन कर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, महिलाओं ने सिगड़ी …

बता दें कि मध्यप्रदेश के भी कई ​इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे हैं, सिंगरोली जिले में ओले गिरने से पूरी जमीन सफेद वर्फ की चादर से ढक गई है, यहां भी फसल बर्बाद हुई है।

ये भी पढ़ें: जीतू सोनी के बाद शहर के बड़े भूमाफियाओं को लुकआउट नोटिस भेजने की तै…

 
Flowers