नागपुर के बाद अकोला में लॉकडाउन का ऐलान.. पुणे में रहेगा नाइट कर्फ्यू.. 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, मॉल रहेंगे बंद | After Nagpur, lockdown announced in Akola .. Night curfew will remain in Pune

नागपुर के बाद अकोला में लॉकडाउन का ऐलान.. पुणे में रहेगा नाइट कर्फ्यू.. 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, मॉल रहेंगे बंद

नागपुर के बाद अकोला में लॉकडाउन का ऐलान.. पुणे में रहेगा नाइट कर्फ्यू.. 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, मॉल रहेंगे बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : March 12, 2021/8:14 am IST

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच नागपुर के बाद अब महाराष्ट्र के अकोला में भी लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। अकोला में शुक्रवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है।

पढ़ें- Assam Assembly election: CM भूपेश 14 से 16 मार्च तक असम में करेंगे धुंआधार प्रचार, राष्ट्रीय सचिव उपाध्याय ने जीत का किया दावा

इसके साथ ही पुणे में नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है। पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इतना ही नहीं 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज को बंद करने का भी आदेश है। वहीं, पुणे में होटल, बार रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। यही नियम मॉल, थियेटर पर भी लागू होंगे।

पढ़ें- इस जिले में 15 मार्च तक टोटल लॉकडाउन! 31 मार्च तक स…

गौरतलब है कि इससे पहले नागपुर के कमिश्नरेट एरिया में एक सप्ताह का टोटल लॉकडाउन लगाया गया है। इसके बाद और अकोला और पुणे में भी लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। 

पढ़ें- मंत्री रविंद्र चौबे, पूर्व CM रमन सिंह ने लगवाया को…

बता दें भारत में बीते 24 घंटे में 23 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए, जो बीते कुछ दिनों में सबसे बड़ा आंकड़ा है।भारत सरकार के मुताबिक, महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु ऐसे राज्य हैं जहां पर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत में मौजूदा वक्त में जितने एक्टिव केस हैं, उनमें से 71.69 फीसदी मामले महाराष्ट्र-केरल से ही सामने आए हैं।