मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आया नया मोड़, CBI ने कहा- नहीं हुई किसी भी लड़की की हत्या | AG KK Venugopal says. No girl was killed in Muzaffarpur shelter home and skeletons found were not of inmate minors,

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आया नया मोड़, CBI ने कहा- नहीं हुई किसी भी लड़की की हत्या

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आया नया मोड़, CBI ने कहा- नहीं हुई किसी भी लड़की की हत्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : January 8, 2020/8:15 am IST

नई दिल्ली: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सीबीआई ने बड़ा खुलासा किया है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई की ओर से अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा कि मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में किसी लड़की की हत्या नहीं हुई है और जो कंकाल मिले है उसमें कोई भी नाबालिग लड़की का कंकाल नहीं है। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में यह भी कहा कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन उत्पीड़न के 17 मामलों में जांच पूरी हो गई है। फैसला 14 जनवरी तक सुनाया जाएगा।

Read More: शपथ ग्रहण समारोह के दौरान नाश्ता नहीं मिलने से नाराज हुए पूर्व नगर पंचायत उपाध्यक्ष, किया हंगामा

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट पेश करते हुए दावा किया है कि सभी 17 आश्रय गृह मामलों में जांच पूरी हो गई है। 13 नियमित मामलों में अंतिम रिपोर्ट सक्षम अदालत को भेजी गई है। चार प्रारंभिक मामलों की जांच पूरी हो गई है और आपराधिक कृत्य को साबित करने वाले साक्ष्य नहीं मिले और इसलिए इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। सभी मामलों में संलिप्त सरकारी सेवकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बिहार के मुख्य सचिव को सीबीआई की रिपोर्ट भेज दी गई है।

Read More: IND vs SL: कप्तान लस‍िथ मल‍िंगा ने बताया टीम की हार का यह कारण, कहा- जीत हमारी होती लेकिन..

Read More: ईरान में कासिम सुलेमानी के जनाजे में मची भगदड़, 50 की मौत 150 से ज्यादा घायल

सीबीआई ने बिहार सरकार से आग्रह करते हुए कहा है कि विभागीय कार्रवाई करे और सीबीआई के प्रारूप में जांच परिणाम मुहैया कर संबंधित एनजीओ का रजिस्ट्रेशन कैंसिल करे और ब्लैक लिस्टेड करें।

Read More: हादसा: तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी, तीन की मौत, 3 की हालत गंभीर