कृषि मंत्री कमल पटेल ने अवैध उत्खनन के खिलाफ खोला मोर्चा, नरसिंहपुर कलेक्टर पर लगाए गंभीर आरोप | Agriculture Minister Kamal Patel opened front against illegal mining

कृषि मंत्री कमल पटेल ने अवैध उत्खनन के खिलाफ खोला मोर्चा, नरसिंहपुर कलेक्टर पर लगाए गंभीर आरोप

कृषि मंत्री कमल पटेल ने अवैध उत्खनन के खिलाफ खोला मोर्चा, नरसिंहपुर कलेक्टर पर लगाए गंभीर आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : February 18, 2021/5:08 pm IST

भोपाल: कृषि मंत्री कमल पटेल ने नरसिंहपुर में नर्मदा नदी में हो रहे अवैध उत्खनन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जबलपुर संभाग कमिश्नर को लिखे पत्र में कमल पटेल ने नरसिंहपुर कलेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कमल पटेल ने पत्र में लिखा है नरसिंहपुरजिले में नर्मदा नदी में अवैध उत्खनन पर तत्काल कार्रवाई के लिए मैंने 17 फरवरी को कलेक्टर को निर्देश दिए थे, लेकिन उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Read More: सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को Mumbai Indians ने 20 लाख रुपए में खरीदा

उन्होंने आगे लिखा है कि नर्मदा में लगातार अवैध उत्खनन जारी है और जिला प्रशासन के द्वारा कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जा रही रहा है। इससे स्पष्ट है कि अवैध उत्खनन जिला प्रशासन की मिली भगत के बिना संभव नहीं है। प्रशासनिक अधिकारी जिनका दायित्व है कि अवैध उत्खनन के प्रकरणों में कार्रवाई करें, उनके द्वारा कार्रवाई नहीं करने के कारण लगातार अवैध उत्खनन बढ़ता जा रहा है।

Read More: IAS अफसरों का तबादला, इन अधिकारियों को बनाया गया जिला पंचायत CEO

कमल पटेल ने पत्र के जरिए कहा अवैध उत्खनन को रोकने के लिए जिला नरसिंहपुर के जिम्मेदार अधिकारियों खनिज अधिकारी खनिज निरीक्षक संबंधित एसडीएम एवं तहसीलदार, थाना प्रभारी के विरुद्ध तत्काल अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। साथ ही अवैध उत्खनन करने वाले वाहनों पोकलेन मशीन, जेसीबी मशीन, पनडुब्बी, डंपर को राजसात किया जाए। अवैध खनन करने वाले अपराधियों पर रासुका लगाई जाए। ज़िले के अलावा अन्य जिलों में भी नर्मदा नदी में किए जा रहे अवैध खनन के प्रकरणों में सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें तथा सभी जिला कलेक्टर्स निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना सुनिश्चित करें।

Read More: सीधी बस हादसे से सबक, कटनी में 100, रीवा में 70 बसों पर कार्रवाई, बिना परमिट के चल रहे थे सभी.. कई जब्त भी किए गए