AIIMS PG Entrance Exam 2020: परीक्षा हुई स्थगित, 14 अप्रैल के बाद होगी नई तारीखों की घोषणा | AIIMS PG Entrance Exam 2020: Examination postponed, new dates will be announced after April 14

AIIMS PG Entrance Exam 2020: परीक्षा हुई स्थगित, 14 अप्रैल के बाद होगी नई तारीखों की घोषणा

AIIMS PG Entrance Exam 2020: परीक्षा हुई स्थगित, 14 अप्रैल के बाद होगी नई तारीखों की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 28, 2020/7:34 am IST

नईदिल्ली। कोरोना वायरस के कारण अब अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने जुलाई 2020 सत्र में होने वाली AIIMS प्रोफेशनल व फाइनल परीक्षा स्थगित कर दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था या जो इसमें शामिल होना चाहते थे वे पूरी जानकारी के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जा सकते हैं। AIIMS ने इससे संबंधित नोटिफिकेशन यहां जारी किया है।

ये भी पढ़ें:कोविड 19: 10वीं के छात्रों को जनरल प्रमोशन दिए जाने पर MP सरकार कर रही विचार

बता दें एम्स पीजी प्रवेश परीक्षा (MD/MS/DM(6yrs.)/M.Ch.(6yrs.)/ MDS) का आयोजन 3 मई 2020 को किया जाना था, ये परीक्षाएं जुलाई में शुरू होने वाले सत्र के लिए होनी थी। एम्स का पीजी प्रवेश परीक्षा 200 नंबरों की होती है। कम्प्यूटर बेस्ड इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को 3 घंटे का समय मिलता है। इस परीक्षा के जरिए परीक्षार्थियों को एमी/एम/एमडीएस/डीएम पाठ्यक्रम में भारत के 7 एम्स संस्थानों में प्रवेश मिलता जहां इन कोर्स में कुल 539 सीटें हैं। ये सीटें दिल्ली, भोपाल, भुवनेश्वर, पटना, रायपुर और ऋषिकेश एम्स में इन विषयों के लिए हैं। इसके अलावा मई में होने वाले फैलोशिप कार्यक्रम सहित सभी पाठ्यक्रमों के प्रैक्टिकल, क्लिनिकल और वाइवा भी स्थगित हो गया है।

ये भी पढ़ें:NEET, JEE परीक्षाएं स्थगित, मानव संसाधन और विकास मंत्री ने ट्वीट कर…

जानकारी के मुताबिक एम्स पीजी और प्रोफेशनल परीक्षा 2020 का आयोजन अब नई तारीखों पर होगा और ये नई तारीखें AIIMS की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जारी की जाएंगी। माना जा रहा है कि इस परीक्षा के संबंध में 14 अप्रैल 2020 तक कोरोना वायरस की स्थिति देखने के बाद ही अंतिम फैसला किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: NEERI में कई पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार तुरंत करें अप्लाई

 
Flowers