पाकिस्तानी जासूस की गिरफ्तारी के बाद एयरफोर्स स्टेशन हाई अलर्ट पर, पुलिस कर रही चप्पे-चप्पे पर संदिग्धों की तलाश | Airforce station on high alert after arrest of Pakistani spy Police is searching for suspects

पाकिस्तानी जासूस की गिरफ्तारी के बाद एयरफोर्स स्टेशन हाई अलर्ट पर, पुलिस कर रही चप्पे-चप्पे पर संदिग्धों की तलाश

पाकिस्तानी जासूस की गिरफ्तारी के बाद एयरफोर्स स्टेशन हाई अलर्ट पर, पुलिस कर रही चप्पे-चप्पे पर संदिग्धों की तलाश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 28, 2019/7:48 am IST

ग्वालियर। खुफिया एजेंसी के एलर्ट के बाद ग्वालियर कलेक्टर ने महाराजपुरा वायुसेना स्टेशन के आसपास सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए है। स्टेशन के आसपास की आधा दर्जन से अधिक कॉलोनियों और गांवों से आने वाले मेहमान व किराएदारों पर पुलिस द्वारा निगरानी रखी जा रही है। क्षेत्र की कॉलोनियों के किराएदारों की सूची भी अपडेट की जा रही है और बीट प्रभारियों को इन चिन्हित कॉलोनियों में नए आने वाले किराएदारों की निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। यह सतर्कता विगत दिनों खुफिया एजेंसी से मिली सूचना व निर्देशों के बाद बरती जा रही है।

ये भी पढ़ें- मकान मालिक ने किया मासूम से दुष्कर्म, बड़ी बहन की बहादुरी से बची बच…

दरअसल आतंकी ठिकानों पर हवाई कार्रवाई में महाराजपुरा हवाई अड्डे और यहां के लड़ाकू विमानों की भूमिका उजागर होने के बाद दुश्मन देश व आतंकी संगठनों ने ग्वालियर सहित कुछ अन्य हवाई अड्डों को टारगेट पर रखा है। दुश्मन देशों की खुफिया एजेंसियों ने अपने स्लीपर सेल इन हवाई अड्डों के आसपास की जानकारी एकत्र करने के लिए सक्रिय किए हैं।

ये भी पढ़ें- रक्षा मंत्री ने जताया बायोलॉजिकल और कैमिकल टेररिज्म का खतरा, DRDE क…

खुफिया सूत्रों के अनुसार दुश्मन देश की खुफिया एजेंसी अपने स्लीपर सेल का इस्तेमाल वायुसेना स्टेशन की गतिविधियों की जानकारी लेने के अलावा अन्य किसी घटना कराने के लिए भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि महाराजपुरा वायुसेना स्टेशन पर जासूसी की कोशिश में पूर्व में भी दो आरोपी पकड़े गए हैं। इनमें सुशील शर्मा व दूसरा पाकिस्तानी जासूस माजिद शामिल था। पाकिस्तानी जासूस को डलिया वाले मोहल्ले से पकड़ा गया था। एक बांग्लादेशी को भी स्टेशन क्षेत्र से पकड़ा गया था जो भागने की कोशिश भी कर चुका है, हालांकि उस पर जासूसी का आरोप साबित नहीं हुआ है। लेकिन सुशील व माजिद पर जासूसी के दस्तावेज व फोटो भी मिले थे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/PuuBFGgNRHg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>