हैदराबाद निगम चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से सब हैरान, TRS को तगड़ा झटका, ओवैसी की पार्टी को मिली इतनी सीट.. देखिए | All surprised by BJP's performance in Hyderabad Corporation election

हैदराबाद निगम चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से सब हैरान, TRS को तगड़ा झटका, ओवैसी की पार्टी को मिली इतनी सीट.. देखिए

हैदराबाद निगम चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से सब हैरान, TRS को तगड़ा झटका, ओवैसी की पार्टी को मिली इतनी सीट.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 4, 2020/4:27 pm IST

हैदराबाद। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने सबको चौंकाते हुए भगवा परचम लहरा दिया है। पिछले चुनाव में महज चार सीटें जीतने वाली बीजेपी ने इस चुनाव में अब तक 46 सीटें जीतीं हैं।  GHMC चुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस के खाते में 56 सीटें गई हैं। जबकि ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 43 सीटों पर कब्जा जमाया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में पहली बार वर्चुअल मैराथन 13 को, प्रतिभागी दौड़ते हुए फोटो या वीडियो कर सकेंगे अपलोड, 10 तक होगा रजिस्ट्रेशन

हैदराबाद निकाय चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। बीजेपी ने यहां जबरदस्त प्रचार किया था और बड़े नेताओं की फौज उतार दी थी। पिछले चुनाव में महज 4 सीटें जीतने वाली बीजेपी ने अब तक 46 सीटें जीतीं हैं। जो कि उसके लिए तेलंगाना में बड़ी उपलब्धि हैं।

पढ़ें- सीएम बघेल ने हर्बल उत्पाद केंद्र का किया लोकार्पण, …

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के प्रचार के दौरान बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी थी। इस असर चुनाव परिणाम में साफ दिख रहा है। वहीं बीजेपी के इस दमदार प्रदर्शन ने विपक्षी पार्टियों की चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। पिछले चुनाव 2016 में टीआरएस ने 99 और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 44 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 2 वार्ड आए थे। इस बार के चुनाव में टीआरएस को बड़ा झटका लगा है।

पढ़ें- अब तक 6.19 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी, 1 लाख 77 ह…

शुक्रवार को मतगणना की शुरुआत से ही बीजेपी को खुशखबरी मिलने लगी थी। सुबह जब पोस्टल बैलेट की गिनती हो रही थी तो बीजेपी ने सबको चौंका दिया था। पोस्टल बैलेट की गिनती के वक्त तो जो ट्रेंड था उसके मुताबिक, बीजेपी पहले नंबर पर थी। बीजेपी को 87, टीआरएस को 33 और AIMIM को 17 सीटों पर बढ़त थी।

पढ़ें- राजधानी में बिना हेलमेट नहीं मिलेगा पेट्रोल, दोपहिय

हैदराबाद के इलाके में विधानसभा की 24 सीटें आती हैं जबकि 5 लोकसभा सीट है। बीजेपी को यहां दक्षिण के किले में बड़ी उम्मीद जीत रही है। 82 लाख की आबादी वाला यह क्षेत्र तेलंगाना में बीजेपी की भविष्य की रणनीति का हिस्सा है। फिलहाल तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों में बीजेपी के पास महज 2 सीट है जबकि 17 लोकसभा सीटों में से उसके 4 सांसद हैं।

 

 
Flowers