प्रबंधन पर धान खरीदी में मनमानी का आरोप, नाराज किसानों ने किया चक्काजाम | Allegations of arbitrariness in paddy procurement on management, angry farmers complain

प्रबंधन पर धान खरीदी में मनमानी का आरोप, नाराज किसानों ने किया चक्काजाम

प्रबंधन पर धान खरीदी में मनमानी का आरोप, नाराज किसानों ने किया चक्काजाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : December 13, 2019/9:01 am IST

भानुप्रतापपुर। धान खरीदी को लेकर हुए विवाद के बाद संबलपुर लैम्प्स के पास किसानों ने सड़क पर चक्काजाम कर दिया है, किसानों ने धान खरीदी को लेकर मनमानी करने का आरोप लैम्प्स प्रबंधन और शासन पर लगाया है ।

यह भी पढ़ें —  मंत्री के बेबाक बोल, कहा माफियाओं को पकड़े प्रशासन..अगर हम भी माफिया निकलें तो हमें भी पकड़ें

बता दें कि धान बिक्री के लिए पहुचे किसानों को टोकन नही दिए जाने को लेकर किसानों और लैम्प्स के कर्मचरियों के बीच रोजाना विवाद की स्थिति पैदा हो रही है, किसानों ने बताया लैम्प्स प्रबन्धक का कहना है कि उन्हें शासन से आदेश है कि रोजाना सिर्फ 780 किवंटल धान की खरीदी ही करनी है, ऐसे में वो इसके अतिरिक्त टोकन नही दे सकते।

यह भी पढ़ें — मिड-डे मील निजी हाथों में देगी सरकार, मंत्री ने कहा- जल्द जारी किया जाएगा ग्लोबल टेंडर

किसानों के बताया कि बीते साल तक रोजाना 2 हजार से 3 हजार क्विंटल तक धान खरीदी होती रही है, ऐसे में मात्र 780 किवंटल धान का ही टोकन देने से कई किसान अपना धान बेच ही नही पाएंगे ।

यह भी पढ़ें — मंत्री लखमा की दो टूक, नगर निगम में कांग्रेस की सत्ता नही आयी तो विकास के सारे मद ले जाउंगा सुकमा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ETnKFn_7PDM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers