अमेजॉन के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप, टॉयलेट मैट पर अंकित किया गया इस पवित्र स्थल का चित्र | Allegations of inciting religious sentiments against Amazon Picture of this holy place inscribed on toilet mats

अमेजॉन के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप, टॉयलेट मैट पर अंकित किया गया इस पवित्र स्थल का चित्र

अमेजॉन के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप, टॉयलेट मैट पर अंकित किया गया इस पवित्र स्थल का चित्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 13, 2020/11:57 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने सिख धर्म के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए अमेजॉन इंडिया के खिलाफ FIR की है।
मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपनी शिकायत में कहा है कि अमेजॉन कंपनी ने एक विक्रेता को अपने प्लेटफॉर्म पर स्वर्ण मंदिर की छवि वाले टॉयलेट मैट्स को बेचने की स्वीकृति दी है। कंपनी पर इससे पहले भी इस तरह के आरोप लग चुके हैं।

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम नारायण राणे का दावा, शिवसेना के 35 विधायक पार्टी से असंत…

मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने ट्विटर हैंडल पर कुछ तस्वीरें अपलोड की। इसमें बाथरुम के अंदर स्वर्ण मंदिर की छवि वाले टॉयलेट बिछे मैट्स दिखाए गए हैं । सिरसा ने इसके साथ लिखा, “अमेजॉन सिख भावनाओं के प्रति लापरवाही दिखा रहा है।”

ये भी पढ़ें- ATM से निकाले 100 रुपए निकला 500 का नोट, देखते ही देखते लोगों ने नि…

मनजिंदर सिंह सिरसा ने अमेजॉन के कंपनी से कहा कि वह इस विक्रेता को बैन करे और उससे पूरे सिख समाज से माफी मांगने के लिए विवश करें। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब अमेजॉन इस प्रकार के विवादों को लेकर फंसी है। वर्ष 2018 में भी इस प्रकार से ही कंपनी के माध्यम से डोरमैट्स, रग्स और टॉयलेट का सामान बेचा जा रहा था, जिसमें स्वर्ण मंदिर की तस्वीरें बनी हुई थी।
उस समय भी कई सिख संगठनों ने इस संबंध में अपना विरोध दर्ज कराया था । अमेजॉन कंपनी से इन उत्पादकों को तुरंत हटाने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि इस प्रकार की वस्तुएं दुनियाभर के सिख समुदाय की भावनाओं को आहत कर रही हैं।