अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए रखा सुझाव, सशर्त आईएमएफ पैकेज होगा उपयुक्त

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 19 Jun 2019 09:13 PM, Updated On 19 Jun 2019 08:56 PM

नई दिल्ली। आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान और आईएमएफ में राहत पैकेज के लिए हुए समझौते की खबरों के बीच अमेरिका ने पाकिस्तान को सशर्त आर्थिक मदद देने पर बल दिया है। पड़ोसी देश पाकिस्तान ने मई 2019 में 6 अरब डॉलर के राहत पैकेज के लिए IMF के साथ समझौता किया था। इस राशि का उपयोग पाकिस्तान अपने वित्तीय संकट को दूर करने और सुस्त अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में करेगा।

ये भी पढ़ें - भारत के कड़े कदमों से पस्त पड़ी पाकिस्तान की वित्तीय हालत, पाक से आ...

अमेरिका ने IMF को आगाह किया है कि पाकिस्तान वित्तीय मदद का उपयोग चीन से लिए कर्ज को चुकाने में कर सकता है। अमेरिकी के विदेश विभाग की वरिष्ठ अधिकारी ने कहा , " सशर्त पैकेज को लेकर चर्चा है। हमें लगता है कि पाकिस्तान के लिए सशर्त आईएमएफ पैकेज उपयुक्त होगा। "

ये भी पढ़ें - भारत के सामने फिर गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, इमरान खान ने पीएम मोदी से ...

अमेरीकी सांसदों के प्रश्न के जवाब में अमेरिकी के विदेश विभाग की वरिष्ठ अधिकारी (दक्षिण एवं मध्य एशिया मामलों) एलिस जी वेल्स ने कहा पिछले हफ्ते उन्होंने विदेश मामलों की उपसमिति को बताया , " अमेरिका को आईएमएफ पैकेज के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है , लेकिन आईएमएफ और पाकिस्तान सरकार एक समझौते पर पहुंचे हैं। " उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इसे लेकर हमने अपनी सख्त प्रतिक्रिया दी है।

ये भी पढ़ें - आधी रात इमरान खान का राष्ट्र के नाम संबोधन, कहा- दोषियों को बख्शा न...

एलिस जी वेल्स ने डॉ शकील अफरीदी की रिहाई तक पाकिस्तान को IMF से मिलने वाले कर्ज में रुकावट डालने की कोशिश की खबरों को खारिज कर दिया है। बता दें कि शकील अफरीदी ओसामा बिन लादेन को खोजने में अमेरिकी एजेंसी CIA की मदद करने के आरोप में जेल में हैं। उन्होंने कहा । हमारा मानना है कि अफरीदी की गिरफ्तारी गलत और अनुचित है। संसद की मदद से हमने पहले ही पाकिस्तान की 13 करोड़ डॉलर की सहायता रोक दी है।

Web Title : America has suggested for Pakistan Conditional IMF package will be suitable

जरूर देखिये