अमित शाह का बड़ा ऐलान, छत्तीसगढ़ में होगी नेशनल पुलिस कॉलेज की स्थापना.. देखिए | Amit Shah's big announcement, National Police College will be established in Chhattisgarh

अमित शाह का बड़ा ऐलान, छत्तीसगढ़ में होगी नेशनल पुलिस कॉलेज की स्थापना.. देखिए

अमित शाह का बड़ा ऐलान, छत्तीसगढ़ में होगी नेशनल पुलिस कॉलेज की स्थापना.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 29, 2019/4:33 am IST

रायपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ऐलान किया है कि छत्तीसगढ़ में नेशनल पुलिस कॉलेज की स्थापना की जाएगी। ब्यूरो ऑफ़ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट (बीपीआरडी) के 49वें स्थापना समारोह को संबोधित करते हुए अमित शाह ने ये बात कही। कार्यक्रम के दौरान कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही नेशनल पुलिस एंड फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी की स्थापना करने जा रही है। इससे संबंधित सभी राज्यों में कॉलेज स्थापित किये जाएंगे। इससे साफ़ है कि छत्तीसगढ़ में भी नेशनल पुलिस कॉलेज का संचालन किया जाएगा।

पढ़ें- लद्दाख दौरे पर आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, आर्टिकल 370 हटने के बाद केंद्रीय म…

हालांकि इस बात की पुष्टि छत्तीसगढ़ पुलिस के कोई भी अधिकारी नहीं कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि बीपीआरडी ने यूनिवर्सिटी शुरू करने के संबंध में प्रस्ताव भेजा है। इस प्रस्ताव को जल्द ही कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा। गृहमंत्री शाह ने फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया, ताकि दोषियों को तेजी से पकड़ा जा सके।

पढ़ें- चौंक गए राहुल गांधी जब एक दौड़ते हुए आकर युवक ने उन्हें किया किस, व…

इससे हमें पीड़ितों को त्वरित न्याय प्रदान करने में मदद मिलेगी और अपराध में भी कमी आएगी। गृहमंत्री ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर पुलिस विश्वविद्यालय और फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी। हर राज्य में इससे जुड़े कॉलेज होंगे। ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ने इस बारे में एक मसौदा भेजा है, इसे जल्द ही कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा।

पढ़ें- कश्मीर मसले पर राहुल गांधी ने किया मोदी सरकार का समर्थन, पाकिस्तान …

ट्रांसफर होने अफसर ने दे दिया इस्तीफा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/aFNpYEkrwOQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>