लद्दाख दौरे पर आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, आर्टिकल 370 हटने के बाद केंद्रीय मंत्री लेह के सफर पर | Defense Minister Rajnath Singh on his visit to Ladakh today, Union Minister's visit to Leh after the removal of article 370

लद्दाख दौरे पर आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, आर्टिकल 370 हटने के बाद केंद्रीय मंत्री लेह के सफर पर

लद्दाख दौरे पर आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, आर्टिकल 370 हटने के बाद केंद्रीय मंत्री लेह के सफर पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 29, 2019/2:04 am IST

नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एक दिन के लद्दाख दौरे पर आज लेह पहुंचेंगे। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने के बाद रक्षा मंत्री का ये पहला लद्दाख दौरा होगा। जम्मू-कश्मीर से अलग कर इस महीने की शुरुआत में लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय खेल दिवस पर सीएम ने दी शुभकामनाएं, खिलाड़ियों को लेकर कही ये बड़ी बात

केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद ये केंद्र के किसी मंत्री का इलाके का ये पहला दौरा है। राजनाथ सिंह डीआरडीओ के हाई ऑलटेट्यूड रिसर्च इंस्टीट्यूट का निरीक्षण करेंगे। लद्दाख में राजनाथ सिंह विज्ञान मेले का उद्घाटन करेंगे, जिसमें ऊंचाई वाले क्षेत्रों में उगाने के लिए उचित फसलों और अनाजों का प्रदर्शन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: राजधानी में आयोजित इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे मुख्यमंत्री, 12 बजे राजीव 

विज्ञान मेले का आयोजन डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ हाई एल्टीट्यूड रिसर्च की ओर से किया जा रहा है। इसमें अनाज, फल और बीज शामिल हैं, जो ऊंचाई वाले इलाके में मौसम की परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम हैं। रक्षा मंत्री सेना के अधिकारियों से मुलाकात कर वहां के हालात का भी जायजा लेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ZgnaNduAxYk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>