क्रैश हुआ भारतीय थल सेना का चीता हेलीकॉप्टर, दो पायलटों की मौत | An Indian Army Cheetah helicopter crashed in Bhutan in which both the pilots lost their lives

क्रैश हुआ भारतीय थल सेना का चीता हेलीकॉप्टर, दो पायलटों की मौत

क्रैश हुआ भारतीय थल सेना का चीता हेलीकॉप्टर, दो पायलटों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 27, 2019/11:50 am IST

भूटान: पड़ोसी देश भूटान से दर्दनाक विमान हादसे की खबर सामने आई है। खबर है कि भारतीय थल सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे से विमान में सवार दो पायलटों की मौत हो गई। हादसे की जानकारी देते हुए भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने बताया कि भूटान के योंगफुल्ला के पास दोपहर एक बजे भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बता दें कि हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के खिर्मू से भूटान के योंफुला की उड़ान भरी थी।

Read More: 7th Pay Commission, असिस्टेंट प्रोफेसर के 38 पदों पर भर्ती, कब और कैसे करना है आवेदन.. जानिए

कर्नल अमन आनंद ने आगे बताया कि दोपहर एक बजे के बाद से विमान का संपर्क टूट गया था और इसके कुछ देर बाद ही विमान हादसे की जानकारी मिली। बताया जा रहा है कि हादसे में मारे गए पायलट में से एक लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक का था, जबकि दूसरा भूटान की आर्मी का पायलट था जो भारतीय सेना के साथ प्रशिक्षण पर था।

Read More: यश चोपड़ा भी थे मुमताज के दीवाने, शादी के लिए भी दोनो थे राजी, लेकिन शादी की राह में आई ये बाधा

Read More: कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, कहा- RSS नेताओं का अविवाहित होना ही हनीट्रैप का बड़ा कारण

गौरतलब है कि दो दिन पहले भारतीय वायु सेना का मिग-21 प्रशिक्षण विमान भी ग्वालियर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे थे। विमान नियमित मिशन पर था और उसने ग्वालियर वायु सेना अड्डे से उड़ान भरी थी।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Bhutan: An Indian Army Cheetah helicopter crashed in Bhutan today, both pilots lost their lives. It was enroute from Khirmu(Arunanchal) to Yongfulla(Bhutan) on duty. The 2 pilots were-an Indian Army pilot of Lieutenant colonel rank&amp;a Bhutanese Army pilot training with Indian Army <a href=”https://t.co/gxl6W7WzqQ”>pic.twitter.com/gxl6W7WzqQ</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1177537490812424193?ref_src=twsrc%5Etfw”>September 27, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

Read More: PF की हिस्सेदारी में कटौती करना चाहती है सरकार! ट्रेड यूनियंस ने कहा- प्राइवेट सेक्टर्स को होगा मुनाफा

 
Flowers