अमेरिका में फिर बिगड़ा माहौल, पुलिस ने एक और अश्वेत युवक को गोली मारी | Another disturbed atmosphere in America, police shoots another black youth

अमेरिका में फिर बिगड़ा माहौल, पुलिस ने एक और अश्वेत युवक को गोली मारी

अमेरिका में फिर बिगड़ा माहौल, पुलिस ने एक और अश्वेत युवक को गोली मारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 14, 2020/8:17 am IST

वॉशिंगटन। पुलिस कस्टडी में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद प्रदर्शनों के बीच एक और अश्वेत को गोली मारने की घटना सामने आई है। अटलांटा में एक पुलिस अधिकारी ने एक अश्वेत शख्स को गिरफ्तार करने की कोशिश में गोली मार दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

पढ़ें- कोरोना की जद में आए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी, आज ही श…

अटलांटा में मारे गए शख्स की पहचान 27 वर्षीय रेशार्ड ब्रुक्स के तौर पर हुई है, जिसकी शुक्रवार रात को गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रुक्स एक रेस्तरां के बाहर कार में सो रहा था, रेस्तरां के कर्मचारियों ने पुलिस से शिकायत की कि उसकी वजह से अन्य ग्राहकों को दिक्कत हो रही है।

पढ़ें- बीजिंग में कोरोना संक्रमण के नए मामले, चीन में स्कूल खोलने की योजना…

बताया जा रहा है कि पुलिस ब्रुक्स को पकड़ने की कोशिश कर रही थी तो उसने विरोध किया। रिपोर्ट के मुताबिक, सर्विलेंस वीडियो में दिख रहा है कि “ब्रुक्स और अधिकारियों के बीच संघर्ष होता है। इस दौरान ब्रुक्स एक अधिकारी का टासेर छिन लेता है और घटनास्थल से भागना शुरू कर देता है.”

पढ़ें- सोशल मीडिया में फैली अफवाह ने उड़ा दी पाकिस्तान की नींद, कराची में …

रिपोर्ट में बताया गया कि पुलिस अधिकारी उसका पीछा करते हैं और पीछा करने के दौरान ब्रुक्स अधिकारी के ऊपर टासर तान देता है, जिसके बाद एक अधिकारी गोली चलाता है। ब्रुक्स को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया जाता है। जहां सर्जरी के बाद उसकी मौत हो गई। घटना में एक अधिकारी भी घायल हुआ है।

पढ़ें- दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 74 लाख 46 हजार के पार…

अटलांटा ने पुलिस चीफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अटलांटा की मेयर ने शनिवार को यह जानकारी दी। अटलांटा की मेयर केइशा लांस बॉटम ने कहा कि पुलिस चीफ एरिका शीलड्स दो दशक से ज्यादा समय से पुलिस विभाग में काम कर चुकी हैं। इस घटना के बाद एरिका ने पुलिस चीफ के पद से इस्तीफा देने की पेशकश कर दी।