आस्था के नाम पर अय्याशी, एक और 'राम रहीम' का पर्दाफाश | Another 'Ram Rahim' exposed

आस्था के नाम पर अय्याशी, एक और ‘राम रहीम’ का पर्दाफाश

आस्था के नाम पर अय्याशी, एक और 'राम रहीम' का पर्दाफाश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : December 21, 2017/10:16 am IST

दिल्ली में एक और ‘राम रहीम’ सरीके बाबा के काले कारनामों का पर्दाफाश हुआ है. देश में ऐसे कई बाबा सक्रिय हैं जो आस्था के नाम पर महिलाओं, और युवतियों से दरिंदगी करने में उतारु हैं. आस्था के नाम पर आश्रम को अय्याशी का अड्डा बनाया हुआ है. दिल्ली में सक्रिय एक ऐसे ही बाबा के काले कारनामों का खुलासा हुआ है. 

ये भी पढ़ें- बलात्कारी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दो मामलों में 20 साल की कैद

वीरेंद्र देव जो खुद को अध्यात्म गुरु कहता है. खुत को भगवान का अवतार कहता है. रोहणी के विजय विहार में वीरेंद्र देव एक बिल्डिंग में अपने आध्यात्मिक विश्वविद्यालय का संचालन करता है. जहां महिलाएं, युवतियां बड़ी संख्या में रहती हैं. 

ये भी पढ़ें- डेरा में देर रात लड़कियों के साथ दिवाली मनाता था ‘रेपिस्ट बाबा’ राम रहीम

हकीकत जानने के लिए यहां दिल्ली पुलिस पुलिस, महिला आयोग और हाईकोर्ट की टीम पहुंचीं थी. इसके बाद वहां शुरू हुआ हंगामा. और अब ये सैकड़ों लोगों की भीड़ इस इमारत के अंदर का सच जानने के लिए बेताब है.

कॉलोनी के बीच चारों तरफ से बंद इस इमारत में स्थित आध्यात्म विश्वविद्यालय आश्रम में बांटी जाती है ‘अश्लीलता’. आश्रम में लड़कियों को दिया जाता है ड्रग्स. देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी में बने इस आध्यत्मिक विश्वविद्यालय का सच सामने आया तो पैरों तले ज़मीन खिसक गई. 

ऊंची-ऊंची दीवारों के बीच इस यूनिवर्सिटी में सेक्स का खेल चल रहा था. मासूम लड़कियों के साथ खिलवाड़ हो रहा था. किले की तरह बने इस विश्वविद्यालय को बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित चला रहा था. ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि इस यूनिवर्सिटी से छुड़ाई गईं लड़कियां कह रही है.

ये भी पढ़ें- हनीप्रीत का पूर्व पति बोला, मैंने हनी और राम रहीम को निर्वस्त्र संबंध बनाते देखा

इस इमारत को चारों ओर से ग्रिल से जकड़ा गया है. कुछ इस तरह जकड़ दिया गया है कि बिना इजाज़त कोई परिंदा भी यहां पर न मार सके. इस विश्वविद्यालय के बाहर लोगों की भीड़ जुटी हुई है. भीड़ में परेशान और रोते बिलखते कई लोग अपनी घर की बेटियों को लेने पहुचे हैं. उनका आरोप है कि उनकी बच्चियों को आश्रम में कैद कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- खुलासा : राम रहीम के डेरा मुख्यालय में दफन है 600 कंकाल

नाबालिग लड़कियों और महिलाओं को बंधक बनाकर रखने का आरोप झेल रहे है इस आध्यात्मिक विश्वविद्यालय पर दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर रेड मारी गई है. कई लड़कियों को सुरक्षित भी निकाला गया है.

ये भी पढ़ें- हनीप्रीत का पूर्व पति बोला, मैंने हनी और राम रहीम को निर्वस्त्र संबंध बनाते देखा

हाईकोर्ट ने पुलिस को नॉर्थ दिल्ली के इस आध्यात्मिक संस्थान की तुरंत जांच करने का आदेश दिया था. संस्थान पर एक एनजीओ ने लड़कियों और महिलाओं को उसी ढंग से बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया था, जैसे हालात हरियाणा में गुरमीत राम रहीम के आश्रम में देखने को मिले थे. फिलहाल इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. साथ ही सीबीआई जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं.

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers