अब 'कुमार' नहीं रहे कर्नाटक के स्वामी, जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन को फ्लोर टेस्ट में मिले 99 वोट | Assembly: Congress-JD(S) secured 99 votes, BJP secured 105 votes

अब ‘कुमार’ नहीं रहे कर्नाटक के स्वामी, जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन को फ्लोर टेस्ट में मिले 99 वोट

अब 'कुमार' नहीं रहे कर्नाटक के स्वामी, जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन को फ्लोर टेस्ट में मिले 99 वोट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : July 23, 2019/2:17 pm IST

बेंगलुरु: लंबे सियासी नाटक के बाद अंतत: कर्नाटक की जेडीएस—कांग्रेस गठबंधन सरकार गिर गई। मंगलवार सोमवार को कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में मुख्यमंत्री कुमार स्वामी बहुमत पेश करने में असफल रहे। फ्लोर टेस्ट में पक्ष में 99 वोट पड़े जबकि विरोध में 105 वोट पड़े। बता दें कि मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव एचडी कुमारस्वामी ने पेश किया था।

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के 12 बागी विधायकों को मंगलवार को सुबह 11 बजे उपस्थित रहने का समन भेजा थाख्, लेकिन सभी बागी विधायकों निजी कारणों का हवाना देकर उपस्थित होने में असमर्थता जाहिर करते हुए मुलाकात के लिए चार सप्ताह का समय मांगा था।

Read More: केंद्रीय वित्त आयोग की 3 सदस्यीय टीम रायपुर पहुंची, सीएम-कैबिनेट मंत्रियों से करेगी कई मुद्दों पर चर्चा

दूसरी ओर भाजपा में खुशी का माहौल बना हुआ है। सरकार गिरने के बाद बीजेपी विधायकों ने बीएस येदियुरप्पा को बधाई दी। विश्वास मत पर जीत के बाद येदियुरप्पा ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। राज्य की जनता कुमरास्वामी सरकार से त्रस्त हो चुकी थी। मैं कर्नाटक के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि विकास का एक नया युग अब शुरू होगा।

Read More: मध्यान्ह भोजन में अंडा परोसने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत का बड़ा बयान, कहा- नहीं बंटेगा अंडा!

वहीं कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने मंगलवार को एकबार फिर से बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विधायकों ने अपनी राजनीतिक समाधि तैयार कर ली है। उन्हें अयोग्य घोषित किया जाएगा। 2013 के बाद जिस भी अयोग्य नेता ने चुनाव लड़ा उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि भाजपा नेताओं ने नहीं बल्कि बागी विधायकों ने उनकी पीठ में छुरा घोंपा है, लेकिन चिंता ना करें, वो आपके साथ भी ऐसा ही करेंगे। वो मंत्री नहीं बन सकेंगे।

Read More: कस्टडी से फरार युवक ने की आत्महत्या, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने पत्र लिखकर पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप

 
Flowers