भस्म आरती के बाद बाबा महाकाल का भव्य श्रृंगार, दर्शनों के लिए 28 घंटे तक खुले रहेंगे मंदिर का पठ | Baba Mahakal's grand makeup after Bhasma Aarti

भस्म आरती के बाद बाबा महाकाल का भव्य श्रृंगार, दर्शनों के लिए 28 घंटे तक खुले रहेंगे मंदिर का पठ

भस्म आरती के बाद बाबा महाकाल का भव्य श्रृंगार, दर्शनों के लिए 28 घंटे तक खुले रहेंगे मंदिर का पठ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : March 11, 2021/6:34 am IST

उज्जैन, मध्यप्रदेश। महाशिवरात्रि के पर्व पर धार्मिक नगरी उज्जैन में बाबा महााकाल के दर्शन मात्र से ही कष्टों का हरण हो जाता है। मंदिर प्रबंधन ने इस बार महाशिवरात्रि को लेकर विशेष तैयारी की है। महाकाल की भष्मारती के बाद श्रद्धालुओं के लिए पट सुबह 6 बजे खोल दिया गया है और आज महाकाल मंदिर का पट 28 घंटे तक खुले रहेंगे।

पढ़ें- राघव चड्ढा को हुआ कोरोना, संपर्क में आए लोगों से टे…

श्रद्धालुओं की भीड़ रात भर से मंदिर के बाहर जमा हो गई थी, तड़के 2.30 बजे भगवान महाकालेश्वर मंदिर के पट खुले और भस्मार्ती सुबह 4.30 बजे संपन्न हुई। महाकालेश्वर का सतत जलधारा से अभिषेक चल रहा है।

पढ़ें- दर्दनाक सड़क हादसा: तेज रफ्तार स्कॉपियो और ट्रक में…

दोपहर 12 बजे गर्भगृह में उज्जैन तहसील की ओर से पूजा होगी, जिसके बाद शाम 4 बजे होलकर एवं सिंधिया स्टेट की ओर से पूजन होगा। संध्या आरती शाम 5.30 बजे होगी। कोटेश्वर भगवान का पूजन रात्रि 8 बजे से 10 बजे पूजन होगा। सांयकाल में केसर व हल्दी से भगवान महाकालेश्वर का अनूठा श्रृंगार किया जाएगा। 

पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी म…

उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के साथ आज खास श्रृंगार किया गया है। यहां महाशिवरात्रि पर उमड़ने वाली भीड़ और कोरोना के चलते दर्शन की व्यवस्था में बदलाव किया गया है। ऑनलाइन प्री बुकिंग और 250 रुपये टिकट लेकर ही भक्त दर्शन कर पा रहे हैं।